Jayant Chaudhary: NDA में शामिल होने को लेकर जयंत चौधरी ने कही ये बड़ी बात! बोले- ‘क्या मैं नया सूट…’

0
297

महाराष्ट्र में अचानक हुए राजनीतिक उठापटक के बीच पूरे देश भर में अब राजनीतिक बयानबाजियों से लेकर उलटफेर का सिलसिला बढ़ने लगा है. महाराष्ट्र में एनसीपी के अजित पवार अपने 8 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे की सरकार में शामिल हो गए हैं. अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ भी ले ली है. बता दें कि इस पूरे प्रकरण के बाद अब उत्तर प्रदेश और बिहार में सियासी उथल-पुथल तेज हो गई है और ऐसे ही घटनाक्रम की संभावना जताई जाने लगी है. जी हां, महाराष्ट्र में हुए इस सियासी घमासान के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल भी एनडीए में शामिल हो जाएगी.

NDA को लेकर सियासी घमासान तेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक कार्यक्रम के दौरान आरएलडी के एनडीए में शामिल होने को लेकर बातचीत हुई जिस पर जयंत चौधरी ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में अपनी बात कही. जयंत चौधरी ने कहा कि, ‘आप क्या चाह रहे हो मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?…किसी के कहने से कुछ नहीं होने जा रहा, मेरा स्टैंड क्लियर है.’ वहीं, जयंत चौधरी से महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, राजनीति में यह सब होता रहता है…ऐसा नहीं है कि वहां पहली बार ऐसा हुआ और ऐसा भी नहीं है कि वहां आखिरी बार ये हुआ…’

क्या टूट जाएगा गठबंधन?
आपको बता दें कि पहले के समय में गठबंधन टूटने को लेकर काफी बातें हुई थी. गठबंधन को लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का कहना था कि, ‘अखिलेश यादव और जयंत चौधरी का गठबंधन टूटने की कगार पर आ गया है…सपा से भी कई विधायक पाला बदलने को बिल्कुल तैयार हैं…’ बताते चलें कि जब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव हुए थे तब सपा, सुभासपा और आरएलडी ने मिलकर चुनाव लड़ा था जिसके बाद सबसे पहले सुभासपा इस गठबंधन से बाहर निकली थी, इसी को लेकर अब कहा जा रहा है कि जल्द ही सपा और‌ आरएलडी का गठबंधन भी टूट जाएगा. खैर, ये तो सियासी उथल-पुथल वाली बातें हैं, देखना होगा कि आगामी दिनों में राजनीति में और क्या नए उबाल आते हैं.