BJP Mega Plan For Election 2023: मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद तो राजस्थान में ये यात्रा…आखिर चुनावी राज्यों के लिए कैसी है BJP की रणनीति?

0
14639
फाइल फोटो

बीजेपी ने लोकसभा और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. कभी कोई अभियान तो कभी कोई रैली करके बीजेपी जनता का विश्वास जीतने में जुटी हुई है. इसी कड़ी में बीजेपी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी यात्रा शुरू करने का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी पांच अलग-अलग क्षेत्रों से पांच ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकलेगी तो राजस्थान में चार दिशाओं से चार ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालने का प्लान है. बता दें कि बीजेपी ने दोनों ही राज्यों में कुल 9 यात्राओं को लेकर यह जानकारी दी है कि यात्रा कब कहां से शुरू होगी और कौन हरी झंडी दिखाएगा. हालांकि, यात्राओं का नेतृत्व कौन करेगा इसे लेकर आधिकारिक नहीं कहा गया है.

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए मेगा प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में विंध्य, महाकौशल, मालवा के इंदौर और उज्जैन डिविजन के साथ ही ग्वालियर, चंबल में भी बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी. इसमें बीजेपी का प्लान 230 में से 210 विधानसभा सीटें कवर करने का है. वहीं, मध्य प्रदेश में बीजेपी की पहली जन आशीर्वाद यात्रा को गृहमंत्री अमित शाह 3 सितंबर को चित्रकूट से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके साथ ही उसी दिन यानी 3 सितंबर को ही खंडवा से एक और जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होगी जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ हरी झंडी दिखाएंगे. 4 सितंबर को नीमच से शुरू होने वाली यात्रा को भी राजनाथ सिंह हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं, 5 सितंबर को मंडला और 6 सितंबर को श्योपुर से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होगी. श्योपुर से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे.

फाइल फोटो

राजस्थान में 2 सितंबर से होगा परिवर्तन !

आपको बता दें कि एक बार फिर से बीजेपी की सरकार अपने ‘फिर इस बार बीजेपी की सरकार’ नारे के साथ निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का चेहरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे. वह हर दिन अलग-अलग यात्राओं में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, ये पांचो यात्राएं 21 से 24 सितंबर के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचेंगी जिसके बाद भी कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. वहीं, राजस्थान में बीजेपी 2 सितंबर से परिवर्तन यात्राएं निकालेगी. बताते चलें कि जल्द ही मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी की ओर से जी तोड़ मेहनत की जा रही है, देखने वाली बात होगी कि आखिर चुनाव के बाद सत्ता पर कौन-सी पार्टी काबिज होती है.