25.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

इंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 4 सितारे, पहले वाला तो बहुत छोटी उम्र में दुनिया को कह चुका है अलविदा

Editorialइंजीनियर से एक्टर बन गए बॉलीवुड के ये 4 सितारे, पहले वाला तो बहुत छोटी उम्र में दुनिया को कह चुका है अलविदा

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में आपको हर तरह के कलाकार देखने को मिलेंगे. यहाँ ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फिल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. बॉलीवुड के कुछ कलाकारों का फिल्मों में कोई भी गॉडफ़ादर नहीं था, लेकिन उन्होंने फिर भी आज बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की की हैं. यहाँ कुछ ऐसे सितारे हैं जिन्होंने बहुत छोटी सी उम्र में ही फ़िल्मों में कदम रख दिया था क्योंकि उनका बचपन से ही ये सपना था कि वो फ़िल्मों में अपना करियर बनाए इसलिए कुछ सितारों ने तो अपनी पढ़ाई भी बीच में हाई छोड़ दी थी. वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने ऊँची डिग्री हासिल करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में नाम आउट शोहरत कमाई हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद अपना रुख़ बॉलीवुड की तरह मोड़ दिया.

4. आर माधवन

बॉलीवुड की फ़िल्म ”रहना है तेरे दिल में” से बड़े पर्दे पर कदम रखने वाले अभिनेता आर माधवन ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फ़िल्मों में ही काम किया है, लेकिन उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया था. ”रहना है तेरे दिल में” फ़िल्म में आर माधवन के कैरेक्टर के अलग-अलग शेड्स ने लोगों को बहुत ज़्यादा प्रभावित किया था. आर माधवन की गिनती बॉलीवुड के उन टैलेंटेड अभिनेताओं में की जाती है जिन्होंने बहुत कम समय में बॉलीवुड में खुद की जगह पक्की कर ली थी. बता दें कि बेहद पारिवारिक माने जाने वाले आर माधवन के पास इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री है और बहुत कम लोग ये जानते हैं क़ि आर माधवन आर्मी ऑफ़िसर बन्ना चाहते थे, लेकिन उम्र निकल जाने की वजह से उनके हाथ से ये मौक़ा निकल गया.

Also Read -   Can Modi convert the roaring success of PM Awaas Yojna into tangible vote share?

Source: Apniaisebattey

3. रितेश देशमुख

अभिनेता रितेश देशमुख किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. रितेश ने बॉलीवुड में बहुत कम समय में जो मुक़ाम हासिल किया है वो हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. रितेश ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. कहा जाता है कि रितेश बॉलीवुड की उन्हीं फिल्मों को साइन करते हैं जिनमें उन्हें दम लगता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि रितेश ने मुम्बई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है, लेकिन पढ़ाई में अव्वल रहने वाले रितेश का बचपन से सपना था फिल्मों में करियर बनाने का. आर्किटेक्ट इंजीनियर बनने के बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा और आज बॉलीवुड के एक सफल अभिनेता है.

Source: Samachaarnaama

2. विक्की कौशल

”मसान”,‘रमन राघव 2.0’’, ‘’राजी’’ और ‘‘संजू’’ जैसी फ़िल्मों में शानदार अभिनय कर बॉलीवुड में लोकप्रिय हुए अभिनेता विक्की कौशल के बारे में ये कहा जाता है कि वो जिस भी किरदार को करते हैं उसमें पूरी तरह से ढल जाते हैं. शायद आपको ना पता हो कि विक्की कौशल ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की हुई हैं. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद विक्की ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था और उसके बाद उन्हें ”मसान” फ़िल्म में काम करने का मौक़ा मिला. विक्की ने कड़ी महान और लगन के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर लिया है.

Source: Jansatta

1. सुशांत सिंह राजपूत

फ़िल्म ‘’एम.एस.धोनी’’ में भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर सुशांत सिंह राजपूत ने खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. बता दें कि अपने लुक्स और एक्टिंग से सबको दीवाना बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम (ए.आई.ई.ई.ई.) में पूरे भारत में 7 वां रैंक प्राप्त किया था. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की,लेकिन उनका मन अभिनय की तरह ज्यादा था इसलिए उन्होंने छोटे पर्दें के सीरियल ‘’पवित्र रिश्ता’’ में काम मिलने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा.

Also Read -   Sidhu-Bajwa Hug: A threat to Congress Party and Nationalism?

Source: ABP NEWS

भले अब सुशांत सिंह राजपूत दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन कोई भी बॉलीवुड में उनके योगदान को कभी नहीं भूल सकता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles