World Cup 2023: अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल के लिए टक्कर, आखिर कौन बनेगा विश्व विजेता?

0
6306

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम है. क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के अंदर मौजूद फैंस और टीवी पर मैच खेलने वाले करोड़ों दर्शकों को एक ऐसा दृश्य दिखाने के लिए तैयार है जो इससे पहले आईसीसी इवेंट्स में कभी नहीं देखा गया. बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने है और दोनों के बीच कांटे की टक्कर है.

फाइल फोटो

स्टेडियम में कई VVIP गेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है तो वहीं 100 से ज्यादा वीवीआईपी लोग भी स्टेडियम में हैं. बता दें कि इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 8 राज्यों के मुख्यमंत्री का नाम शामिल है. इसके साथ-साथ केंद्रीय मंत्री, RBI के गवर्नर, कुछ राज्यों के विधायक, बॉलीवुड कलाकार, सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस भी स्टेडियम में रहेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलिया प्रतिनिधि मंडल भी मैच देखने के लिए अहमदाबाद में होगा. इतना ही नहीं अमेरिका, यूएई और सिंगापुर के राजदूत का भी मैच देखने वाली वीवीआईपी लिस्ट में नाम है.

फाइल फोटो

कौन बनेगा विश्व विजेता ?

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम को भावे तरीके से सजाया गया है. स्टेडियम में लाखों की संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है. बताते चलें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूती के साथ मैदान में है. देखने वाली बात होगी कि आखिर विश्व कप की ट्रॉफी किसे जाती है.

Also Read -   CM Yogi: माफिया अतीक अहमद ने कब्जाई थी जो जमीन उसी पर सीएम योगी ने गरीबों को सौंपे फ्लैट