Rahul Gandhi: चुनावी सभा में राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाए आरोप, कहा- ‘आदिवासियों को अंग्रेजी पढ़ने से रोका जा रहा…’

0
6665
फइल फोटो

मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने जनसभा के दौरान अधिकतर बातें आदिवासी समाज को लेकर कहीं. बता दें कि राहुल गांधी ने बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा कि बीजेपी आदिवासियों को अंग्रेजी पढ़ने से रोक रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के हरदा में जनसभा को संबोधित किया और वहां मंच से आदिवासी समाज पर फोकस करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा.

फाइल फोटो

“आदिवासियों को अंग्रेजी पढ़ने से रोक रही बीजेपी”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘बीजेपी आदिवासियों को अंग्रेजी पढ़ने से रोक रही है. बीजेपी कहती है कि हिंदी, पढ़ो, लिखो और सीखो लेकिन अंग्रेजी नहीं. भाजपा नेता अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूलों में पढ़ा रहे हैं और आदिवासियों को अंग्रेजी पढ़ने से रोक रहे हैं…’

फाइल फोटो

“एमपी में चोरी की सरकार है”
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आगे कहा कि, ‘मध्य प्रदेश में जो सरकार है वो बीजेपी की नहीं चोरी की सरकार है. जनता ने तो कांग्रेस को बहुमत दिया था लेकिन पैसे की दम पर बीजेपी के लोगों ने चोरी की सरकार बना ली…वहीं, जनता को लुभाने के लिए राहुल गांधी बोले कि, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का फिर से 2 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे…’ बताते चलें कि राहुल गांधी ने जनता को लुभाने के लिए और भी कई बड़े वादे किए. फिलहाल, देखना होगा कि इन सबका आगामी चुनावों के परिणाम पर कैसा असर पड़ता है.