तुसली के सूखे पत्तों से होगे ये 5 चमत्कार, बस करे ये मामूली सा उपचार

    0
    915

    हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को विशेष स्थान प्राप्त है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है। तुलसी के पौधे को पूजनीय माना गया है। भगवान विष्णु की पूजा भी तुलसी की पूजा के बिना अधूरी है। ऐसा कहा जाता है कि, नियमित रुप से तुलसी के पौधे को जल अर्पित करने से और दीपक जलाने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। जितना महत्व तुलसी के पौधे का है उतना ही महत्व तुलसी की सूखी पत्तियों का भी है। वहीं अगर तुलसी की सूखी पत्तियों के कुछ उपाय कर लिए जायें तो सुख-सौभाग्य के साथ धन-दौलत में भी वृद्धि होती है और साथ ही महालक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है। तो आइए जानते हैं तुलसी की सूखी पत्तियों को कैसे इस्तेमाल करें।

    तुलसी की सूखी पत्तियों का से होगा ये 5 चमत्कार

    तुलसी का महत्व अमृत के समान माना गया है। तुलसी की हरी पत्तियों के अलावा सूखी पत्तियों का भी बहुत ज्यादा महत्व है। यह हमारी किस्मत चमका सकती है।

    बच्चों की पढाई में फायदेमंद

    जो बच्चे पढ़ाई में कमजोर होते हैं वे तुलसी की सूखी पत्ती को अपनी पुस्तक के बीच में रखते हैं इससे उनके अंदर आत्मविश्वास की भावना जगती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और पढ़ाई में उनका मन लगने लगता है।

    बरसेगी लक्ष्मी की कृपा

    तुलसीी की सूखी पत्तियों को लाल कपड़े से बांधकर अपने घर के बक्से, अलमारी या तिजोरी में रखने पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और घर में खुशहाली आती है।

    तुलसी के सूखे पत्तों से श्रीकृष्ण का करे स्नान

    तुलसी के सूखे पत्तों को पानी में डालकर श्री कृष्ण भगवान के बाल स्वरूप बाल गोपाल को स्नान कराया जाता है इससे भी चमत्कारी लाभ प्राप्त होता है क्योंकि तुलसी को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

    घर में होगा सकारत्मक ऊर्जा का वास

    तुलसी के सूखी पत्तियों को पानी में डालकर और गंगाजल मिलाकर अगर उसका पूरे घर में छिड़काव किया जाए तो घर से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।