Amit Shah: ‘अंत्योदय महासम्मेलन’ से गृह मंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, बोले- ‘राम मंदिर का फैसला कांग्रेस ने अटकाया’

0
11436

साल 2024 में केंद्र में लोकसभा तो हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले ही कई मंच तैयार करके जनता को सरकारी योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है साथ ही वहीं विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. वहीं, सरकार के 9 साल पूरे होने पर ‘अंत्योदय महासम्मेलन’ का आयोजन किया गया जिसमें देश के गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि हम हरियाणा की भूमि को प्रणाम करते हैं. उन्होंने जन कल्यणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि, आज पांच जन कल्याणकारी योजनाएं हैं उनमें से एक है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान राम मंदिर का जिक्र किया और कहा कि देश की जनता सालों से रामलला को उनके भव्य मंदिर मिलने का इंतजार कर रही थी, मांग कर रही थी.

फाइल फोटो

पीएम मोदी ने किया भूमि-पूजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह ने राममंदिर को लेकर कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद सालों तक राम मंदिर के निर्माण को रोक दिया. जनता ने पीएम मोदी को दूसरी बार पीएम चुना और तब उन्होंने उसका भूमि पूजन किया. वहीं, अब 22 जनवरी 2024 को वह इसकी प्राण-प्रतिष्ठा भी करेंगे. इस दौरान गृह मंत्री शाह ने 9 सालों के दौरान हुए विकास को लेकर बताया कि, हरियाणा को बहुत आगे पहुंचाया गया है. बीजेपी ने देश को आगे बढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ी. देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में 7 आईआईटी समेत कई चीजों में विकास हुआ. वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों की सुविधा के लिए 16 नए अस्पताल भी बनवाएं.

फाइल फोटो

कांग्रेस पर साधा निशाना
आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस को अगर देखना है कि विकास कैसे होता है तो मोदी सरकार और मनोहर लाल के कार्यकाल के एक-एक दिन का पन्ना उलटकर देखें… वहीं, हरियाणा की मनोहर सरकार को लेकर शाह ने कहा कि, मनोहर लाल ने 45 लाख लोगों के जीवन में प्रकाश डालने का काम किया है…’ बताते चलें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करनाल दौरा हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए काफी खास माना जा रहा है, देखना होगा कि जब राज्य में विधानसभा चुनाव होंगे तो इन सबका कैसा असर पड़ेगा.