बॉलीवुड फिल्मों में काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब कहीं जाकर उस कलाकार को फिल्मों में काम मिल पाता है और वो फिल्मों में अपनी जगह पक्की कर पाता है. फिल्मों में काम पाने के लिए कोई भी कलाकार दिन रात मेहनत करता है तब कहीं जाकर उसको फिल्मों में नाम और शोहरत मिल पाती है और नाम और शोहरत भी ऐसी मिलती है जिसकी वजह से उसके देश के अलावा विदेशों में भी लाखों करोड़ों फैंस बन जाते हैं. इनमें से कुछ फैंस तो अपने चहेते स्टार को बॉलीवुड फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की फिल्मों में भी देखना चाहते हैं, लेकिन ऐसे में फैंस को जानकर बहुत हैरानी होगी कि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने बॉलीवुड को छोड़कर हॉलीवुड में जाने के लिए कभी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और विदेशी फिल्मों में काम करने के ऑफर को एक झटके में ठुकरा दिया. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ठुकरा दिया हॉलीवुड फिल्मों के ऑफर.

3. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. आज दीपिका की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और महंगी अभिनेत्रियों में की जाती है. दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ”ओम शांति ओम” से की थी. इस फिल्म में दीपिका ने बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ काम किया था,. अपनी पहली ही फिल्म में शानदार अभिनय कर दीपिका ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा है. अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में दीपिका बॉलीवुड के हर बड़े अभिनेता के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं और उनके अभिनय को लोगों का भरपूर प्यार भी मिला है. आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चला रही दीपिका को हॉलीवुड फिल्मों में काम करने का ऑफर भी आ चुका है. जी हाँ साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म फिल्म ”फास्ट एंड फ्यूरियस 7” में काम करने का ऑफर दीपिका को आया था, लेकिन शाहरुख़ खान के साथ ”हैप्पी न्यू ईयर” फिल्म की शूटिंग में बिजी होने की वजह से दीपिका ने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था.

Also Read -   France Declares Military Support to India amid Border Standoff with China

Source: HindiSamachar

2. ऋतिक रोशन

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने पर ये साबित कर दिया था कि उनका फिल्मों में सफर बहुत लंबा रहने वाला है और इस फ़िल्म की सफलता के बाद ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. बता दें कि अपनी एक्शन फ़िल्मों में एक्शन सीन भी ऋतिक रोशन खुद ही करना पसंद करते हैं और उन्होंने कभी भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है. बॉलीवुड फ़िल्मों में अभिनय का लौहा मनवा रहे ऋतिक रोशन की हॉलीवुड की फ़िल्मों के भी ऑफ़र आ चुके हैं. जी हाँ साल 2006 में आई ”पिंक पैंथर 2” में काम करने का ऑफर ऋतिक को आया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया.

Source: Dainik Bhaskar

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड में किंग खन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख़ का फिल्मों तक का सफर बहुत संघर्ष भरा था, लेकिन कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आज शाहरुख़ की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. शाहरुख़ ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है और उनकी फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ देती है.

Source: ABP nE

शाहरुख ने अभी तक अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनके केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. आपको बता दें कि इस समय बॉलीवुड पर राज कर रहे शाहरुख को भी हॉलीवुड फिल्मों में काम करने के एक नहीं बल्कि बहुत सारे ऑफर आए हैं, लेकिन उन्होंने सभी ऑफर ये कहते हुए ठुकरा दिए कि उन्हें रोल सूट नहीं करेंगे. ”स्लमडॉग मिलेनियर” फिल्म में भी शाहरुख को एक रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इस रोल को भी ठुकरा दिया.

Also Read -   Gujarat Elections 2017: How did BJP perform in the last 5 years?