Israel-Hamas Attack: इजराइल-हमास युद्ध के बीच राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट, माहौल बिगाड़ने की हो सकती है कोशिश!

0
5637

देश की राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है. इजराइल में जारी युद्ध के चलते दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट भेजा है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में विरोध प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश हो सकती है. खुफिया एजेंसी को दिल्ली के अलावा कुछ शहरों को लेकर इनपुट मिला है जिसके मद्देनजर जुम्मे की नमाज के दौरान सभी जिले के अधिकारी भारी फोर्स के साथ सड़कों पर मौजूद रहेंगे.

हाई अलर्ट पर राजधानी दिल्ली!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल और हमास के बीच चल रहे वार को देखते हुए खुफिया एजेंसी को कई इनपुट मिले हैं जिसके मुताबिक दिल्ली समेत कुछ शहरों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है. इसके पहले ही दिल्ली पुलिस ने इजराइल यहूदियों से जुड़े तमाम इंस्टालेशन और यहूदियों के धार्मिक स्थल पर सुरक्षा बढ़ाई हुई है. इन जगहों पर पुलिस की भारी तैनाती है. वहीं, दिल्ली में निगरानी की जा रही है जहां के लिए अलर्ट की जानकारी मिली है वहां पर ही हाई अलर्ट है.

फाइल फोटो

भारतीयों की हुई वतन वापसी
आपको बता दें कि भारत ने इजराइल में फंसे अपने नागरिकों की वापसी के लिए ‘ऑपरेशन अजय’ शुरू किया है. इसके तहत पहली फ्लाइट इजराइल के तेल अवीव एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट शुक्रवार सुबह पहुंची जिसमें 212 भारतीय स्वदेश लौटे. ऐसा बताया जा रहा है कि इजराइल में जारी युद्ध में करीब 18 हजार भारतीय फंसे हैं जिन्हें जल्द से जल्द वापस लाने के प्रयास जारी है. बताते चलें कि इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, हमास के अचानक हमले के बाद इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी थी और तबसे ही युद्ध जारी है. जल्द ही युद्ध समाप्त हो ऐसी लोग अपील कर रहे हैं.