इस समय साउथ की फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर जमकर धमाल मचा रही हैं. यहाँ तक कि साउथ के सुपस्टार्स की फिल्में हर मामले में बॉलीवुड की फ़िल्मों में कड़ी टक्कर दे रही हैं और कमाई के मामले में भी बॉलीवुड फ़िल्मों को बहुत पीछे छोड़ दे रही हैं. इस बात में कोई शक नहीं हैं कि अब साउथ के अभिनेता और अभिनेत्रियों की फ़ैन फ़ालोइंग बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों के दर्शकों के बीच भी बहुत ज़्यादा बढ़ चुकी हैं. जहां पहले के समय में साउथ फ़िल्मों के कलाकार बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए उत्सुक रहते थे वहीं आज के समय में बॉलीवुड के बहुत से अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने साउथ सिनेमा की तरफ़ अपना रुख़ मोड़ा है, लेकिन क्या बॉलीवुड के हमारे इन दिग्गज सितारों को साउथ सिनेमा में वह वाजिब जगह मिल रही हैं या बॉलीवुड के ये सितारे साउथ के कलाकारों के सामने उनकी फ़िल्मों में एक शो पीस बनकर रह गए हैं? हाल ही में साउथ में ऐसी बहुत सी फ़िल्में आई जिनमें बॉलीवुड सितारे दिखाई तो दिये, लेकिन उन्हें फिल्म में छोटा या साइड रोल करने का मौक़ा मिला जिस वजह से वो साउथ सितारों के सामने फ़िल्म में दिख नहीं पाए. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो साउथ फ़िल्मों में बनकर रह गए शो पीस.

1. आलिया भट्ट

इन दिनों आलिया भट्ट अपनी फिल्म ”गंगूबाई काठियावाड़ी” को लेकर सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. इस फिल्म को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है और लोग आलिया की एक्टिंग की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं. साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ”स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लम्बा रहने वाला है. बहुत कम समय में आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आलिया ने अपने अभी तक के फिल्मी करियर में बॉलीवुड के हर बड़े अभिनेता के साथ काम कर लिया है. फिल्म ”गंगूबाई काठियावाड़ी” के बाद अब आलिया एस एस राजमौली की फिल्म RRR में सीता का किरदार निभाती हुई दिखाई देंगी. आपको बता दें कि इस फिल्म में आलिया का रोल बहुत छोटा है और उनका रोल कुछ ही समय में सिमट कर रह गया है. आलिया भट्ट पहली बार किसी साउथ फ़िल्म में काम करती हुई दिखाई देने वाली है और इस फ़िल्म में काम करने के लिए उन्होंने तेलुगु भाषा भी सीखी है.

Also Read -   बड़े पर्दे पर हिट लेकिन टीवी पर फ्लॉप हो गईं ये 3 दिग्गज अभिनेत्रियां, एक तो थी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार

Source: Editorji

2. अजय देवगन

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अजय देवगन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अजय देवगन ने बॉलीवुड में कदम साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ”फूल और काँटे” से रखा था. फिल्मों में कदम रखने के बाद अजय देवगन ने एक्शन फिल्मों पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया, लेकिन समय के साथ उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में भी हाथ आजमाने में भी गुरेज नहीं किया. बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय का जादू चलाने के बाद अब अजय देवगन ने अपना रुख साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ मोड़ा है. एस एस राजामौली की फिल्म ”आरआरआर” में अजय देवगन कैमियो का रोल करते हुए दिखाई देंगे, लेकिन इस फिल्म में उनकी चमक फीकी पड़ती हुई दिखाई दे रही हैं और उन्हें फिल्म में देखकर लग रहा है कि वो बस एक शो पीस की भूमिका निभा रहे है क्योंकि बाकी सारी लाइमलाइट तो राम चरण और जूनियर एनटीआर ले गए हैं. हालाँकि फिल्म के प्रमोशन में अजय देवगन ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है.

Source: Hindustan Times

1. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी की गिनती बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं में की जाती है. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ”बलवान” से सुनील शेट्टी ने बड़े पर्दें पर कदम रखा था. बॉलीवुड में सुनील को ”अन्ना” के नाम से भी जाना जाता है. सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए है. सुनील शेट्टी ने 90 के दशक की बहुत सी फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें वो लोकप्रियता और सफलता नहीं मिल पाई जिसकी वो हमेशा से इच्छा रखते थे. कहा जाता है कि सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन इनमें से ज्यादातर फ़िल्में फ्लॉप ही रही. आपको बता दें कि अब सुनील शेट्टी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ अपना रुख मोड़ा है.

Also Read -   बॉलीवुड की इन 3 बहुओं के फिल्मों में बोल्ड सीन्स नहीं झेल पाए सास-ससुर, घर में छिड़ी थी "महाभारत"

Source: Times O

हाल ही में रिलीज हुई साउथ की फिल्म ”मराक्कर” में सुनील शेट्टी भी दिखाई दिए हैं. बॉलीवुड में इतने दिग्गज अभिनेता होने के नाते उन्हें साउथ की इस फिल्म में कोई दिग्गज रोल मिलना चाहिए था, लेकिन सुनील शेट्टी इस फिल्म में एक छोटा सा रोल करते हुए दिखाई दे रहे हैं जिसमें उन्हें लोगों की प्रशंसा भी नहीं मिली है.