23.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

बॉलीवुड के इन 3 सितारों को है बहुत सी भाषाओं का ज्ञान, एक तो 9 भाषाओं में है माहिर

Editorialबॉलीवुड के इन 3 सितारों को है बहुत सी भाषाओं का ज्ञान, एक तो 9 भाषाओं में है माहिर

बॉलीवुड के फ़िल्मी सितारे फिल्मों में उनके द्वारा निभाए जा रहे किरदार में जान भरने के लिए कई तरह से मेहनत करते हुए नजर आते हैं. बहुत बार अपने किरदार को पर्दे पर रियल दिखने के लिए बॉलीवुड के सितारे अपना वजन बढ़ा लेते है तो कभी अपना वजन घटा लेते हैं. इसके अलाव बहुत बार ये फ़िल्मी सितारे अपने चेहरे और बालों के साथ भी कॉम्प्रमाइज करते हैं ताकि बड़े पर्दे पर उनके द्वारा निभाया जा रहा किरदार लोगों को खूब पसंद आए और लोग उस किरदार के फैन हो जाए. इतना ही नहीं इन फ़िल्मी सितारों को पर्दें पर रियल दिखाने के लिए इनके फिल्म के निर्माता और निर्देशक इनके किरदार के मेकअप पर भी लाखों रूपये खर्च करते हैं. इतना ही नहीं बॉलीवुड के कुछ सितारे तो अपनी कुछ फिल्मों के लिए दूसरी भाषाएं भी सीख लेते हैं. बॉलीवुड में आपको ऐसे बहुत से सितारे देखने को मिलेंगे जिनकी अलग-अलग भाषाओं में बहुत अच्छी पकड़ है. इनमें से कुछ सितारों ने क्लासेस ली तो कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों में रोल करने के लिए अलग भाषाएं बोलना सीख है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हैं अलग-अलग भाषाओं का ज्ञान.

 

3. ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में की जाती है. अपनी ख़ूबसूरती के दम पर ऐश्वर्या विश्व सुंदरी का ख़िताब भी जीत चुकी हैं. ऐश्वर्या ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. ऐश्वर्या ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है वो सभी फ़िल्में बड़े पर्दें सुपरहिट रही हैं. ऐश्वर्या ने अपने फ़िल्मी करियर में लगभग बॉलीवुड के हर अभिनेता के साथ काम किया है. देश और विदेश में लाखों लोग ऐश्वर्या की खूबसूरती के दीवाने है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या राय को 9 भाषाओं का गया हैं. बात की जाए ऐश्वर्या को जिन भाषाओं का ज्ञान है उनकी तो ऐश्वर्या राय को हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी, तमिल, मराठी, तेलुगु, टुल्लू, कन्नड़ और उर्दू भाषा का ज्ञान है. इतना ही नहीं ऐश्वर्या राय बच्चन विदेशी भाषा स्पेनिश भी बहुत अच्छे तरीके से बोल सकती हैं.

Also Read -   यूपी बिहार के इन 3 सितारों ने फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर बॉलीवुड में जमाया है सिक्का

Source: FilimiBeat

2. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में अमिताभ के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. फिल्मों में अमिताभ बच्चन 52 साल की लंबी पारी खेल चुके हैं. 79 साल के अमिताभ आज भी अपने फैंस का बिना थके-रुके मनोरंजन कर रहे हैं. अपने 52 सालों में अमिताभ ने बॉलीवुड के कई छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है और उनके अभिनय को लोगों का खूब प्यार भी मिला है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन को 4 भाषाओं का ज्ञान है. जिन भाषाओं का अमिताभ बच्चन को ज्ञान है वो भाषाएं हैं हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, पंजाबी और बंगाली.

Source: Patrika

1. शाहरूख खान

बॉलीवुड में किंग खान क नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. शाहरुख़ ने अभी तक के अपने फ़िल्मी केयर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि शाहरुख़ फिल्मों में जिस भी किरदार को निभाते हैं उस किरदार में खुद को पूरी तरह से ढाल लेते हैं. शाहरुख़ खान ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री बॉलीवुड की हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. देश और विदेश में लाखों लोग शाहरुख की एक्टिंग के दीवाने है और उन्हें देखने के लिए उनके घर मन्नत के बाहर खड़े रहते हैं.

Also Read -   GST Report Card: How it has fared in a year?

Source: Zee News

आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान को 4 भाषाओं का ज्ञान है. जिन भाषाओं का शाहरूख खान को ज्ञान है वो भाषाएं हैं अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़ और उर्दू. इसके आलावा शाहरूख खान को स्पेनिश भाषा की भी अच्छी जानकारी है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles