साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म ”इल्ज़ाम” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले गोविंदा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. गोविंदा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान शानदार एक्टिंग और बेहतरीन डांस के दम पर बनाई है. अपने फिल्मी करियर में गोविंदा ने एक्शन,रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मों में खूब जलवे बिखरे है. 90 के दशक में गोविंदा की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं के रूप में की जाती थी. उस दौर में गोविंदा के साथ काम करने के लिए बॉलीवुड का हर फिल्म निर्माता निर्देशक उत्सुक रहता था. अभी तक के अपने फ़िल्मी करियर में गोविंदा ने बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती थी. फिल्मों में काम करने के दौरान गोविंदा की बॉलीवुड के बहुत से अभिनेताओं के साथ दोस्ती हुई और उनकी दोस्ती आज तक कायम है,लेकिन बॉलीवुड में गोविंदा के जितने दोस्त है उससे कहीं ज्यादा दुश्मन है जिनकी शकल देखना गोविंदा बिलकुल भी पसंद नहीं करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड में मौजूद गोविंदा के दुश्मनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे गोविंदा का 36 का आकड़ा है.

4. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के बॉलीवुड में बहुत दोस्त है. कहा जाता है कि शाहरुख खान का दिल बहुत बड़ा है बॉलीवुड में जब किसी पर कोई मुसीबत आती है तो शाहरुख खान मदद करने के लिए सबसे पहले आते हैं,लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट में बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान का नाम भी आता है. जी हाँ दरअसल गोविंदा की शाहरुख से नफरत करने की वजह उनका एक इंटरव्यू है. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने गोविंदा को कह दिया था कि गोविंदा उनकी जैसी एक्टिंग पूरे जीवन नहीं कर सकते. शाहरुख़ की इस बात का गोविंदा को इतना ज्यादा बुरा लग गया था कि उन्होंने आज तक शाहरुख से बात तक नहीं की. हालाँकि शाहरुख ने गोविंदा से माफ़ी भी मांगी थी और गोविदा ने उन्हें माफ़ भी कर दिया था,लेकिन फिर भी कभी गोविंदा ने उनसे बात तक नहीं की.

Also Read -   Javed Akhtar says "Deeply Honoured" on Receiving Richard Dawkins Award

Source: Pinkvilla

3. डेविड धवन

डेविड धवन हिंदी सिनेमा का एक जाना पहचाना चेहरा है. डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी ने लगभग 14 सालों तक दर्शकों का बहुत मनोरंजन किया है. इन दोनों की जोड़ी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. गोविंदा डेविड धवन की जितनी भी फिल्मों में काम करते थे वो सभी फ़िल्में बड़े पर्दें पर सुपरहिट होती थी. बता दें कि इतने साल एक दूसरे के साथ काम करने के बाद अचानक “चश्मे बद्दूर” फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों के बीच जमकर कहासुनी हो गई थी और उसी दिन से ये दोनों एक दूसरे की शकल देखना भी पसंद नहीं करते हैं और डेविड धवन गोविंदा के सबसे बड़े दुश्मन बन गए.

Source: Times Of India

2. संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है,लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट में संजय दत्त का नाम भी आता है. गोविंदा और संजय दत्त ने बॉलीवुड को ”एक और एक ग्यारह” जैसी सुपरहिट फिल्म दी है. इन दोनों की इस जोड़ी ने बड़े पर्दें पर अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर तहलका मचा दिया था. इन दोनों की दोस्ती में दरार तब आई जब एक पार्टी में संजय दत्त ने गोविंदा का नाम लेते हुए उन्हें गाली दे दी थी. इस बात को लेकर इन दोनों के बीच जमकर लड़ाई हुई थी जो आज तक कायम है और गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट में संजय दत्त भी शामिल हो गए है.

Also Read -   Entrepreneur Rahul Ahuja Inspires Thousands From His Life

Source: Times Of India

1. सलमान खान

बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान ने गोविंदा के साथ ”पार्टनर” फिल्म में काम किया है. इन दोनों की इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. कहा जाता है कि इस फिल्म के सुपरहिट होने के कुछ समय बाद सलमान खान और गोविंदा में कुछ विवाद हो गया था जिसके बाद इन दोनों ने एक साथ कभी कोई फिल्म नहीं की और ना ही किसी फिल्म को करने के लिए कभी हामी भरी.

Source: FilmiBeat

कहा तो ये भी जाता है कि गोविंदा सलामन की शकल देखना भी पसंद नहीं करते हैं और जब एक कभी इन दोनों का किसी पार्टी में आमना सामना होता है तो ये दोनों एक दूसरे से मुंह फेर लेते हैं.