Congress On BJP: सरकार ने गंगाजल पर लगाई 18% GST! मल्लिकार्जुन खड़गे के आरोपों का CBIC ने दिया जवाब

0
6090
फाइल फोटो

जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सियासत तेज होती जा रही है. कांग्रेस है कि बीजेपी पर आरोप लगाते नहीं थकती, जगह-जगह दौरे करके कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी पर जमकर निशाना साधते रहते हैं. वहीं, बीजेपी भी इन सभी बातों का मुंहतोड़ जवाब देती है. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर गंगाजल पर 18% जीएसटी लगाने का आरोप लगाया है. हालांकि, सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम (CBIC) ने इसका खंडन किया है.

फाइल फोटो

केंद्र सरकार पर खड़गे का निशाना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने निशाना साधा. खड़गे ने कहा कि, ‘मोदी जी, एक आम भारतीय के जन्म से लेकर उसके जीवन के अंत तक मोक्षदायिनी मां गंगा का महत्व बहुत ज्यादा है. अच्छी बात है कि आप उत्तराखंड दौरे पर हैं पर आपकी सरकार ने तो पवित्र गंगाजल पर ही 18% जीएसटी लगा दिया है. एक बार भी नहीं सोचा कि जो लोग अपने घरों में गंगाजल मंगवाते हैं उन पर इसका क्या बोझ पड़ेगा…’

फाइल फोटो

‘पूजा सामग्री को GST के तहत छूट’
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गंगाजल पर जीएसटी लगाए जाने के आरोपों को खंडन सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम ने किया है. CBIC ने बताया कि देश घर में पूजा के लिए गंगाजल का इस्तेमाल किया जाता है और पूजा में इस्तमाल की जाने वाली सामग्री को जीएसटी के तहत छूट दी गई है. जीएसटी लागू होने के बाद भी इन वस्तुओं पर छूट जारी है. बताते चलें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा जिसका जवाब उन्हें मिल गया. हालांकि, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने तक इन सब मुद्दों पर सियासत जारी रहेगी, देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सब का आगामी चुनावों के परिणामों पर कैसा असर पड़ता है.