Punjab News: बीजेपी के पूर्व विधायक अरुण नारंग AAP में शामिल, जानिए किस बात से चल रहे थे नाराज?

0
12466

पंजाब में बीजेपी के पूर्व विधायक अरुण नारंग ने बुधवार को आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली. सीएम भगवंत मान ने उन्हें ‘आप’ की सदस्यता दिलाई. नारंग फाजिल्का जिले की अबोहर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं. वह सुनील जाखड़ को प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज चल रहे थे. बता दें कि ऐसे बताया जाता है कि कृषि कानून के खिलाफ चले आंदोलन के दौरान अरुण नारंग को अपने इलाके में किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा था. जाखड़ और नारंग दोनों ही अबोहर से ताल्लुक रखते हैं.

फाइल फोटो

AAP में शामिल हुए अरुण नारंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदस्यता दिलाने के बाद ‘आप’ की पंजाब इकाई के ट्विटर हैंडल से तस्वीर शेयर की गई जिसमें अरुण नारंग और सीएम मान साथ बैठे हुए नजर आ रहे हैं. इस ट्वीट में लिखा गया है कि, ‘पंजाब में लगातार बढ़ रहा ‘आप’ का परिवार. मान सरकार की जनहितैषी नीतियों से प्रभावित होकर अबोहर से पूर्व बीजेपी विधायक अरुण नारंग, सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

                                                                Tweet

अरुण नारंग ने पार्टी पर लगाया था आरोप
आपको बता दें कि जब बीजेपी ने सुनील जाखड़ को पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था तो उसके बाद अरुण नारंग ने पार्टी पर पुराने लोगों की अवहेलना करने और उनका सम्मान न करने का आरोप लगा दिया था. इसके साथ ही बीजेपी में दिए गए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था, ‘पार्टी में उन्हें कमान दी जाए जो 40 से 50 साल से कम कर रहे हैं उनकी अवहेलना की गई है. पार्टी ने पुराने वर्कर्स को सम्मान नहीं दिया जिन्होंने किसान आंदोलन के दौरान पार्टी के लिए झेला और उसके लिए काम किया…’ इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा था कि पंजाब में बीजेपी पुरानी लीडरशिप नहीं बचीं. वह पार्टी के किसी पद पर नहीं रहेंगे लेकिन देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लिए काम करते रहेंगे. बताते चलें कि अब अरुण नारंग आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं, देखना होगा कि इन दल-बदल का आगामी चुनाव पर कैसा असर पड़ेगा.