13.1 C
New Delhi
Sunday, November 27, 2022

बॉलीवुड के ये 3 अभिनेता फ्लॉप होने के बावजूद कहलाते हैं सुपरस्टार, पहले नंबर वाली की तो 300 फ़िल्में हुई थी फ्लॉप

Editorialबॉलीवुड के ये 3 अभिनेता फ्लॉप होने के बावजूद कहलाते हैं सुपरस्टार, पहले नंबर वाली की तो 300 फ़िल्में हुई थी फ्लॉप

बॉलीवुड फ़िल्मों के कलाकारों को देश के अलावा विदेशों में भी अच्छे से पहचाना जाता है. देश के अलावा विदेशों में भी बॉलीवुड सितारों की खूब चर्चा होती है. बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, शाहरुख़ खान, सलमान खान ये बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर बहुत नाम और शोहरत कमाई है. बॉलीवुड फ़िल्मों में काम पाना बिल्कुल भी आसान नहीं हैं यहाँ काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है तब कहीं जाकर उस कलाकार को फ़िल्मों में काम मिल पाता है. जिसका बॉलीवुड में पहले से ही कोई गॉडफादर हो उसके लिए काम पाना बहुत आसान है, लेकिन जिसका बॉलीवुड में को भी गॉडफादर ना हो उसे दिन रात मेहनत करने के बाद किसी फ़िल्म में कोई छोटा सा रोल मिल पाता है. बॉलीवुड के 100 साल के इतिहास में एक से बढ़कर अभिनेता आए और वो अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर खुद को सुपरस्टार अभिनेताओं की लिस्ट में भी शामिल कर पाए. हालाँकि कुछ अभिनेता ऐसे भी है जो फ्लॉप होने के बावजूद सुपरस्टार वाली पहचान रखते है और देश-दुनिया में भी इन अभिनेताओं को सुपरस्टार की श्रेणी में ही रखा जाता है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें दुनिया सुपरस्टार समझती है, लेकिन ये अभिनेता है सुपरफ्लॉप.

3. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी की गिनती बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं में की जाती है. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ”बलवान” से सुनील शेट्टी ने बड़े पर्दें पर कदम रखा था. बॉलीवुड में सुनील को ”अन्ना” के नाम से भी जाना जाता है. सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए है. सुनील शेट्टी ने 90 के दशक की बहुत सी फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें वो लोकप्रियता और सफलता नहीं मिल पाई जिसकी वो हमेशा से इच्छा रखते थे. कहा जाता है कि सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन इनमें से ज्यादातर फ़िल्में फ्लॉप ही रही. एक फ्लॉप अभिनेता होने के बावजूद भी सुनील शेट्टी की गिनती बॉलीवुड के सुपरस्टारों में की जाती है.

Also Read -   Shashi Tharoor thinks there is no Modi in 2019. Why there is a chance it can be true?

Source: Whatsapp Images

2. जैकी श्रॉफ

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड में ”जग्गू दादा” के नाम से मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ का. 65 साल के जैकी श्रॉफ फिटनेस और एक्टिंग के मामले में आज के अभिनेताओं को कड़ी टक्कर देते हैं. अपने फ़िल्मी करियर में जैकी श्रॉफ ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है और उनके द्वारा फिल्मों में निभाया गया हर किरदार लोगों को आज भी अच्छे से याद है. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ जैकी श्रॉफ अपनी ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी लोगों के बीच चर्चा का विषय रहे हैं. वहीँ बात की जाए जैकी श्रॉफ के फ़िल्मी करियर की तो 80 के दशक में अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने वाले जैकी श्रॉफ ने वैसे तो बॉलीवुड की 220 फिल्मों में काम किया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन 200 में से 180 फ़िल्में बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी. एक फ्लॉप अभिनेता होने के बावजूद जग्गू दादा को लोग सुपरस्टार की श्रेणी में रखते हैं.

Source: Zee News

1. मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड में ”डिस्को किंग” के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. मिथुन ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है वो सभी फ़िल्में लोगों के बीच चर्चा का विषय रही है. साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘’मृगया’’ से मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में ऐसी छाप छोड़ी थी जो हर किसी के बस की बात नहीं हैं. इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को असली पहचान साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ”डिस्को डांसर” से मिली. इस फिल्म ने मिथुन को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. हालाँकि मिथुन चक्रवर्ती के फैंस को ये जानकर झटका लगेगा कि मिथुन ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में 351 फ़िल्में तो जरूर की, लेकिन उनकी 300 फ़िल्में बुरी तरह से फ्लॉप रही थी.

Also Read -   GST Report Card: How it has fared in a year?

Source: newstrend

जिसका मतलब ये हुआ कि मिथुन को लोग सुपरस्टार जरूर समझते है, लेकिन वो सुपरफ्लॉप अभिनेता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles