पहली फिल्म में फ्लॉप हो गए थे ये 3 अभिनेता, लेकिन अब करते हैं बॉलीवुड पर राज

0
302

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिनकी पहली फ़िल्म बॉलीवुड में बुरी तरह से फ़्लॉप रही हैं, लेकिन पहली फ़िल्म के फ़्लॉप होने के बाद इन फिल्मी कलाकारों ने बॉलीवुड में कामयाबी की नई दासता लिखी. इन फिल्मी सितारों में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से लेकर बॉलीवुड में ‘चॉकलेटी ब्वॉय’ के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता का नाम भी शामिल है. ख़ास बात ये है कि एक कलाकार ने तो एक या दो बार नहीं बल्कि लगातार 12 फ़्लॉप फ़िल्में दी है, लेकिन इसके बाद इन फिल्मी कलाकारो ने आज ऐसी उड़ान भरी कि आज लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बहुत ज़्यादा उत्साहित रहते हैं. यहाँ तक कि उन्हें फ़िल्म जगत का सबसे बड़ा सम्मान दादा साहब फ़ालके से भी सम्मानित करने का सरकार द्वारा ऐलान किया जा चुका हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी पहली ही फ़िल्म बड़े पर्दे पर रही फ़्लॉप ,लेकिन अब ये सितारे बॉलीवुड पर कर रहे हैं राज.

3. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ बच्चन की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. आज देश और विदेश में अमिताभ के लाखों चाहने वाले है. लोग अमिताभ की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. बता दें कि अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कदम साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से रखा था. इस फिल्म के बाद अमिताभ ने ”परवाना”, ”प्यार की कहानी”, ”बॉम्बे टू गोवा”, ”एक नजर” फिल्म में भी काम किया था, लेकिन ये सभी फ़िल्में बड़े पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बाद बिग बी को बॉलीवुड में सफलता ”जंजीर” फिल्म से मिली. आपको जानकार हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कदम रखने के बाद 12 फ्लॉप फ़िल्में दी थी.

Source: Amar Ujala

2. सलमान खान

सलमान खान को बॉलीवुड में दबंग के नाम से भी जाना जाता है. सलमान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि सलमान फिल्मों में जिस भी किरदार को निभाते हैं उस किरदार में खुद को पूरी तरह से ढाल लेते हैं. सलमान ने कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. सलमान ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी थी’ से रखा था. इस फिल्म में सलमान खान साइड रोल में नजर आए थे. सलमान की इस फिल्म ने कमाई तो की थी, लेकिन सलमान इस फिल्म में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए थे. इसके बाद सलमान ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म में मेन लीड में नजर आए थे और फिल्म सुपरहिट रही थी.

Source: Amar Ujala

1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार में खिलाडी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय कुमार फिल्मों में काम करने से पहले बैंकॉक के एक होटल में शेफ और वेटर की नौकरी करते थे. अक्षय का बॉलीवुड में सफर संघर्षों भरा था और आज अक्षय की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है और बॉलीवुड का हर फिल्म निर्माता अक्षय के साथ काम करने के लिए तरसता हैं. बता दें कि अक्षय कुमार ने ‘सौगंध’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. ये फिल्म बड़े पर्दें पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन फिर भी अक्षय को बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आने लगे और आज अक्षय बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में भी खुद को शामिल कर चुके हैं. अक्षय बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम करते हैं वो फिल्म बड़े पर्दे पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं.

 

आपको बता दें कि अक्षय अपनी फिल्मों में एक्शन सीन करना भी खुद ही पसंद करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here