बॉलीवुड के ऐसे 5 रोचक किस्से , जो आपने कभी नहीं सुने होंगे

0
346

हिंदी सिनेमा जगत ने लोगों को कभी हंसाया तो कभी रुलाया . अब हिंदी सिनेमा जगत को 100 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. इन सालो में बॉलीवुड ने अपने दर्शकों को खुद जोड़े रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी , हमेशा अपने दर्शकों को लुभाया और उनका मनोरंजन किया . दर्शकों ने भी बॉलीवुड के काम को खूब सराहा . कलाकारों को खूब पसंद किया और फ़िल्में और अभिनेता दोनों को खूब हिट बनाया . जिस सिनेमा जगत को इतना समय हो चुका है . वहां काफी सारी कहानियों ने भी जन्म लिया . कहानियां कुछ खट्टी तो कुछ मीठी . जी हाँ ! बॉलीवुड में बहुत सारे किस्से हैं कुछ किस्से तो उसमें ऐसे जो हमें काफी अच्छे से पता हैं लेकिन कुछ किस्से ऐसे भी हैं जिनके बारे में हमने कभी नहीं सुना . तो चलिए आपको ऐसे ही 5 मजेदार किस्सों के बारे में बताते हैं जिनके बारे में आपको नहीं पता .

(1 )  जब करीना कपूर ने एक फिल्म में पहनी 130 ड्रेस 

बॉलीवुड की बेबो ने वैसे तो बॉलीवुड में काफी सारे ऐसे काम किये हैं जो अन्य अभिनेत्रियों के लिए कर पाना थोड़ा मुश्किल है . लेकिन करीना कपूर ने ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है जी हाँ ! क्या आप जानते हैं कि करीना कपूर ने अपनी एक मूवी में 130 ड्रेस पहनी हैं . ये फिल्म थी ‘ हिरोइन ‘ . करीना ने अपनी इस फिल्म में 130 ड्रेस पहनी थी . उनकी ड्रेस दुनियाभर के बड़े – बड़े डिजाइनर्स से डिजाइन करायी गयी थी .

(2 )  बॉलीवुड का सबसे लम्बा गाना हैं ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों ‘

क्या आप ये जानते हैं की बॉलीवुड की फिल्मों में सबसे लम्बा सोंग कौन सा है . और ये सोंग किस मूवी का है .  अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि ‘ अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों ‘ सोंग बॉलीवुड का सबसे लम्बा सोंग हैं और इसकी फिल्म का नाम भी ‘ अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों ‘ ही है ये मूवी साल 2004 में आयी थी .

(3 ) हॉग – कॉग से बुलाया गया था फिल्म ‘शागिर्द ‘ का कोरियोग्राफर 

फिल्म  शागिर्द के अभिनेता जॉय मुखर्जी ने फिल्म के एक गाने ‘ दुनिया है पागल या मैं दीवाना ‘ में डांस सीखने के लिए हॉग कॉग से एक नाईटक्लब के डांसर को बुलाया था . यह 60 के दशक की फिल्म थी और 1967 में आयी थी .जॉय ने इस डांसर को एक गाने ‘ लव टू टोक्यो ‘में डांस करते हुए देखा और उन्हें ये बहुत पसंद आया . इसलिए उन्होंने इनसे डांस सिखा .

(4 ) जब राजकपूर के गैराज में रहा था अनिल कपूर का परिवार 

ये भी एक अलग ही किस्सा है . जब अनिल कपूर के पिता जी ने पहली बार मुंबई में कदम रखा था तब उनके पास रहने का कोई ठिकाना नहीं था तो इसलिए कुछ समय के लिए उन्होंने राज कपूर के गैराज में पनाह ली थी . फिर कुछ समय बाद वो परिवार समेत मुंबई के चेम्बूर इलाके में शिफ्ट हो गये .

(5 )  जब अपनी पत्नी के सामने शर्मिदा हुए थे सुनील दत्त 

ये बात उस समय की है जब सुनील कपूर रडियो जॉकी हुआ करते थे .  तब उन्हें अभिनेत्री नरगिस का इंटरव्यू लेना था . नरगिस  इंटरव्यू में तो पहुँच गयी लेकिन सुनील दत्त उनसे कुछ पूछ ही नहीं पाए . उनके लिए ये हजम करना बहुत बड़ी बात थी कि नरगिस उनके सामने बैठी हैं . फिर जब वो खुद अभिनेता बन गए तो उन्होंने नरगिस से शादी कर ली .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here