Manu James: फिल्म रिलीज से पहले ही फिल्म निर्माता मनु जेम्स का निधन, इंडस्ट्री में पसरा मातम

0
2679

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है. इंडस्ट्री ने एक उभरते हुए सितारे को हमेशा के लिए खो दिया है. बता दें कि केरल के एक युवा फिल्म निर्माता जोसेफ मनु जेम्स का 24 फरवरी को एर्नाकुलम जिले के अलुवा के एक अस्पताल में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि वो निमोनिया से पीड़ित थे. मनु जेम्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया है और उनके निधन की खबर सुनकर पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है.

फिल्म रिलीज से पहले हुआ निधन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म निर्माता जोसेफ मनु जेम्स के निधन की पुष्टि अस्पताल के कर्मचारी ने की है. अपने बयान में उन्होंने निर्माता को निमोनिया होने की बात कही है. हालांकि, दुख इस बात का भी है कि मनु जेम्स की पहली फिल्म ‘नैन्सी रानी’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने ही वाली थी कि इससे पहले ही फिल्म निर्माता ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इस फिल्म की बात करें तो फिल्म में अहाना कृष्णा और अर्जुन अशोकन नज़र आएंगे. फिल्म निर्माता के निधन पर अहाना ने अपने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा कि, ‘रेस्ट इन पीस मनु! ये आपके साथ नहीं होना चाहिए था.’

फिल्म निर्माता का करियर
आपको बता दें कि साल 2004 में बतौर एक्ट्रेस फिल्म निर्माता मनु जेम्स ने अपने करियर की शुरुआत की थी और वो ‘नैन्सी रानी’ फिल्म से निर्देशन की दुनिया में कदम रखने जा रहे थे. ये फिल्म उनकी पोस्ट प्रोडक्शन में थी. इस फिल्म में अहाना कृष्ण कुमार के अलावा अर्जुन अशोकन, अजु वर्गीज, श्रीनिवासन, इंद्रांस, सनी वेन, लेने, लाल और अन्य कलाकार भी शामिल है. बताते चलें कि मनु जेम्स ने बाल‌ कलाकार के बाद बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया था. वहीं, 26 फरवरी को उनका अंतिम संस्कार किया गया. फिल्म निर्माता मनु जेम्स के निधन से साउथ इंडस्ट्री को गहरा सदमा पहुंचा है. सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है.