Kisan Andolan 2.0: एक बार फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, आज दिल्ली की ओर बढ़ेंगे तो 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन करेंगे

0
6438

पिछले काफी दिनों से शांत बैठे किसानों ने अपनी अगली रणनीति का ऐलान कर दिया है. किसान एक बार फिर दिल्ली कूच करेंगे. बता दें कि इस बार किसान बिना ट्रैक्टर ट्राली के पैदल ही दिल्ली कूच की ओर बढ़ेंगे, इसके साथ-साथ रेल रोको आंदोलन भी करेंगे. किसान 6 मार्च को जहां दिल्ली कूच की ओर बढ़ेंगे तो वहीं 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन करेंगे. रेल रोको आंदोलन दोपहर 12 बजे से शाम के 4 बजे तक चलेगा. इस सब के बारे में किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने जानकारी दी है.

फिर दिल्ली कूच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान नेताओं ने अपनी आगामी रणनीति में फैसला लिया है कि 6 मार्च को दिल्ली कूच किया जाएगा. लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं उल्टा आंदोलन को और बढ़ाते जा रहे हैं. केंद्र सरकार के साथ हुई बातचीत में किसानों के हित के लिए जो फैसला लिया गया उससे भी किसान संतुष्ट नजर नहीं आए इसके लिए वो अब आंदोलन को उग्र रूप दे रहे हैं.

10 मार्च को रेल रोको आंदोलन
आपको बता दें कि किसान 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन करेंगे जिससे आम जनता को भी काफी परेशानी हो सकती है. हालांकि, इसके लिए रूट डायवर्जन किया जा सकता है फिलहाल सरकार की ओर से कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं लेकिन जल्द ही आदेश जारी किए जा सकते हैं. पिछली बार भी किसानों ने रेल रोको आंदोलन किया था जिससे आम जनता ने काफी परेशानी झेली थी. बताते चलें कि किसानों की आगामी रणनीति के ऐलान से बॉर्डर पर फिर से सख्ती शुरू कर दी गई है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस बार किसानों का आंदोलन क्या बड़ा रुप लेता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here