5 State Assembly Election 2023: एमपी में 17 तो राजस्थान में 23 नवंबर और छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होगा चुनाव, जानिए पूरी डिटेल और परिणाम के बारे में…

0
4515
File Copy

देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई है और जिस चीज का इंतजार था वह भी आज बता दिया गया…जी हां, चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं जिनके परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे.

File Copy

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है जिसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में एक-एक चरण में चुनाव होगा तो वहीं छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव मतदान किया जाएगा. हालांकि, सभी राज्यों के मतदान के परिणाम 3 दिसंबर को ही आ जाएंगे. बात करें विधानसभा चुनाव की तारीखों की तो मध्य प्रदेश में 17, राजस्थान में 23 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर, तेलंगाना में 30 नवंबर और मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव होने हैं.

File Copy

विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज
आपकों बता दें कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है और अब चुनाव की सारी तैयारियां भी और तेजी से शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में राजनेताओं की ओर से टिका-टिप्पणी का दौर भी साफ देखने को मिल रहा है. वहीं, चुनावी बेला में लगातार जनता को लुभाने के लिए राजनेता कई बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं. बताते चलें कि हर ओर से जनता को लुभाने की तो कोशिश की जा रही है लेकिन इसमें देखने वाली बड़ी बात ये है कि आखिर इन पांच राज्यों में किसका राजतिलक होता है. बहरहाल, सत्ता की कुर्सी किसे मिलेगी ये तो 3 दिसंबर को ही पता चल पाएगा.