INDIA Alliance: चुनावी परिणामों का INDIA गठबंधन पर बड़ा असर! विपक्षियों की बड़ी बैठक स्थगित

0
5789
फाइल फोटो

हाल ही में 5 में से तीन राज्यों में बीजेपी की जीत से हैट्रिक लगी है जिससे विपक्ष को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि विपक्ष सिर्फ तेलंगाना में ही बहुमत हासिल कर पाया है. जी हां, कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में बढ़त बनाई है लेकिन बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बहुमत हासिल किया है. कहीं ना कहीं विपक्ष के लिए ये खतरे की घंटी है क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ये जीत बहुत बड़ी मानी जा रही है. इसी कड़ी में विपक्ष को एक और तगड़ा झटका लगा है. बता दें की 6 दिसंबर को होने वाली विपक्षी गठबंधन INDIA की बैठक स्थगित कर दी गई है.

फाइल फोटो

INDIA गठबंधन की बैठक स्थगित
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, INDIA गठबंधन की बैठक को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक को लेकर कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. किसी ने मुझे INDIA गठबंधन की बैठक के बारे में बताया ही नहीं और ना ही संबंध में मुझे फोन करके सूचित किया गया है. उत्तरी बंगाल में मेरा 6 से 7 दिन का कार्यक्रम है. मैंने कुछ अन्य योजनाएं भी बनाई हैं और अगर वो मुझे बैठक के लिए बुलाते हैं तो मैं अपनी योजनाएं कैसे बदल सकती हूं.

फाइल फोटो

BJP की जीत, 2024 में फायदा!
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है जिसका फायदा 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों में देखा जा सकता है क्योंकि इन पांच राज्यों के परिणामों से आगे की रणनीति तय हो रही है जहां कांग्रेस को सिर्फ एक राज्य में बढ़त मिली है तो वहीं बीजेपी कांग्रेस से कहीं ज्यादा आगे निकल गई है. वहीं, बीजेपी को मिली जीत के बाद से सियासी घमासान भी मचा हुआ है. बताते चलें कि राजनीतिक गलियारों में लोकसभा चुनाव की चर्चा अभी से शुरू हो गई है. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर लोकसभा चुनाव में कौन-सी पार्टी सत्ता की कुर्सी पर काबिज होती है.