20.1 C
New Delhi
Saturday, December 3, 2022

महलों की जिंदगी छोड़ बॉलीवुड में ठोकर खाने आए ये 3 सितारे, पहले नंबर वाला नाम हैरान कर देगा

Editorialमहलों की जिंदगी छोड़ बॉलीवुड में ठोकर खाने आए ये 3 सितारे, पहले नंबर वाला नाम हैरान कर देगा

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिनके परिवार का फ़िल्मी दुनिया से कोई लेना देना नहीं हैं, लेकिन फिर भी ये कलाकार बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे. फिर बात चाहे प्रियंका चोपड़ा की हो या अमिताभ बच्चन की. ये बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे हैं जिनकी गिनती आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में की जाती है. वहीं कुछ कलाकारों को अभिनय की कला विरासत में ही मिली है. उन्हें लोगों ने उनके द्वारा फ़िल्मों में की जा रही शानदार अभिनय के लिए पसंद किया है. इन सब के बीच हम आपको ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ताल्लुक़ राजा महाराजाओं के परिवार से हैं, लेकिन इन्होंने अपनी लग्ज़री लाइफ़ को छोड़कर बॉलीवुड में स्ट्रगल करना चुना, इनमें से कुछ सितारों को तो सफलता मिली तो कुछ असफल होकर वापस लौट गए.

 

3. अदिति राव हैदरी

बॉलीवुड अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड की फिल्मों में अपने अभिनय की ग़हरी छाप छोड़ी हैं. अदिति राव हैदरी ने बहुत कम समय में फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमा लिया है. अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है. देश और विदेश में अदिति राव हैदरी के लाखों चाहने वाले है. लोगों को अदिति की फिल्मों के रिलीज होने का इंतज़ार रहता है. आपको बता दें कि अदिति राव हैदरी का जन्म एक शाही परिवार में हुआ हैं. अदिति के नाम नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी पर राज किया करते थे. वानापार्थी अब तेलंगाना राज्य में है. एक शाही परिवार से होने के बावजूद अदिति ने अपने अभिनय से फिल्मों में नाम और शोहरत कमाई है.

Also Read -   What Steps are being taken by Modi Government to Boost the Indian Economy ?

Source: Nari

2. विजयेन्द्र घटगे

विजयेन्द्र घटगे ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है. 80 से 90 के दशक में विजय ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया था उन फिल्मों में विजय के अभिनय को लोगों के खूब पसंद किया था. विजय फिल्मों में मेन लीड में तो कभी नजर नहीं आए, लेकिन उन्हें साइड रोल में भी बहुत पसंद किया जाता था. बता दें कि विजयेन्द्र इंदौर के होल्कर राजघराने के महाराज तुकोजी महाराज तृतीय की बेटी रानी सीता राजे घाटगे के बेटे है. बात करे इस परिवार की तो इस परिवार को कगल राजघराने के नाम से भी जाना जाता है. 4 सितंबर को जन्में विजयेन्द्र शानो-शौकत और नवाबों वाले रौब के बीच पले-बढ़े थे. मैनेजमेंट की पढ़ाई खत्म होने के बाद विजयेन्द्र का झुकाव एक्टिंग की तरह हो गया और उन्होंने फिल्मों की तरफ अपना रुख मोड़ दिया, लेकिन बहुत समय से विजयेन्द्र घटगे ने बॉलीवुड से दूरी बना ल है.

Source:  Amar Ujala

1. भाग्यश्री

90 के दशक में भाग्यश्री की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी. भाग्यश्री ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि भाग्यश्री जिस भी फिल्म में काम करती थी वो फिल्म बड़े पर्दें पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती थी. 90 के दशक में भाग्यश्री ने बॉलीवुड के हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया है. लोगों को भाग्यश्री की फ़िल्में रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार रहता था. बता दें कि भाग्यश्री एक राज घराने से सम्बन्ध रखती है. भाग्यश्री के पिता का नाम विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन है जो एक राजा थे.

Also Read -   Three Years of Khattar Government: Success and Failures all you need to know

भाग्यश्री के पिता को भाग्यश्री का फिल्मों में काम करना बिलकुल भी पसंद नहीं था. भाग्यश्री सांगली के शाही पटवर्धन मराठी परिवार से रिश्ता रखती हैं. कम उम्र में शादी करके भाग्यश्री ने फिल्मों से पूरी तरह से किनारा कर लिया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles