CM केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करेगी ED, चौथी बार भी भेजा जा सकता है समन

0
5146
फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी फिलहाल नहीं होगी. सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि परिवर्तन निदेशालय (ईडी) सीएम केजरीवाल की जवाब की जांच करेगी और जल्द ही पूछताछ के लिए उनका चौथा नोटिस भेजेगी. फिलहाल कोई पूछताछ या गिरफ्तारी नहीं की जाएगी. बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी के समन को दिल्ली के सीएम केजरीवाल तीसरी बार नजर अंदाज कर चुके हैं जिसके बाद पार्टी नेताओं ने दावा किया था कि ईडी की टीम सीएम केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर सकती है.

फाइल फोटो

केजरीवाल ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, AAP प्रवक्ता का कहना है कि, पिछली रात सूत्रों के हवाले से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की ख़बर मिली. इसको लेकर उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का समन बीजेपी दफ्तर से निकलेगा, ईडी सिर्फ विपक्षी नेताओं पर ही एक्शन लेती है. वहीं, सीएम केजरीवाल ने बीते बुधवार को ईडी को लिखा था कि, ‘वो राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं लेकिन एजेंसी की किसी भी प्रश्नावली का जवाब देने के लिए तैयार हैं…’

फाइल फोटो

क्या है शराब घोटाला मामला?
आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने साल 2021 में नई शराब नीति लागू की थी जिसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. इसके बाद उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए थे, फिर अगस्त 2022 में सीबीआई ने केस दर्ज किया और जांच शुरू कर दी. वहीं, इस कथित घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रही है. इस केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और ‘आप’ सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है. बताते चलें कि पिछले काफी समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की मुसीबतें बढ़ रही हैं क्योंकि ईडी लगातार उनको समन भेज रही है. हालांकि, वो अभी तक एक भी समन पर पेश नहीं हुए है, अब कहा जा रहा है कि ईडी उन्हें चौथा समन भी भेजेगी. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस मामले में क्या कुछ नया अपडेट सामने आता है.