PM Modi: चुनावी बेला में भाई दूज के मौके पर पीएम ने बहनों से किया ये बड़ा वादा, कहा- ‘ये भाई…’

0
6491

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं लेकिन बुधवार को पीएम मोदी ने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती पर रांची में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने खूंटी में जनसभा को संबोधित किया और वहां उन्होंने राज्य को हजारों करोड़ों रुपए की सौगात दी. बता दें कि जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने देश की माताओं-बहनों से एक वादा किया.

फाइल फोटो

“बहनों की मुसीबत होगी दूर”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माताओं और बहनों की सुरक्षा को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, ‘राष्ट्रपति बनने के बाद भी द्रौपदी मुर्मू आदिवासियों को राष्ट्रपति भवन बुलाती रहीं, उनकी समस्याएं पूछती रहीं. ये साल माताओं-बहनों की सुरक्षा, सम्मान, रोजगार का रहा है. पीएम आवास योजना के जरिए बहनों के नाम पर कोई प्रॉपर्टी हुई है. हमने नारी शक्ति बंधन को निभाया है. देश की करोड़ों बहनों को मुसीबतों से मुक्ति के लिए ये भाई जुटा रहेगा.

फाइल फोटो

“आदिवासी योजना का बजट बढ़ा है”
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि, ‘2014 में मैंने एक प्रयोग किया था, मैंने 1000 अफसर को गांव भेजा था. इस अभियान में हम सात प्रमुख योजनाओं को लेकर गांव में गए थे जब भगवान बिरसा की धरती से निकलते हैं तो सफलता जरूर मिलती है, जो हकदार है उसे योजना का लाभ मिलना चाहिए. देश के युवाओं और किसानों को मोदी की गारंटी है. मोदी की गारंटी यानी की गारंटी पूरा होने की गारंटी…’ बताते चलें कि पीएम मोदी ने आदिवासी योजना के बजट को लेकर कहा कि हमारी सरकार के दौरान आदिवासी योजनाओं का बजट बढ़ा है.