Congress MLAs Politics: इस राज्य के कांग्रेस विधायकों में बढ़ा असंतोष, शीर्ष नेतृत्व की दिल्ली में बैठक…राहुल गांधी और खरगे ने बनाया ऐसा प्लान

0
2061
फाइल फोटो

कांग्रेस की राजनीति ऐसी हो गई है कि उसपर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती. कभी इनके खुद के विधायक नाराज हो जाते हैं तो कभी ये वार-पलटवार का सिलसिला शुरू कर दते हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस आलाकमान ने पिछले कुछ समय से कर्नाटक में पार्टी के भीतर जारी असंतोष समाप्त करने के लिए 2 अगस्त को नई दिल्ली में राज्य के पार्टी नेताओं की दो बैठकें बुलाई हैं. बता दें कि इस बारे में पार्टी के सूत्रों ने जानकारी दी है.

फाइल फोटो

कौन-कौन होगा शामिल?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक पहली बैठक पार्टी आलाकमान और कर्नाटक के शीर्ष पार्टी नेताओं के बीच होगी. कांग्रेस के एक पदाधिकारी का कहना है कि इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार, कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री एच. के. पाटिल, पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कुछ अन्य शीर्ष पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

फाइल फोटो

कांग्रेस विधायकों की नाराजगी

आपको बता दें कि पदाधिकारी का कहना है कि, दूसरी बैठक कांग्रेस के मंत्रियों के साथ होगी जिसमें पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधआयक भी हिस्सा ले सकते हैं. वहीं, ऐसा बताया जा रहा है कि पार्टी विधायकों की शिकायतों को दूर करने के लिए कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बेनतीजा रहने के मद्देनजर ये बैठकें बुलाई गई हैं. वहीं, इस नाराजगी के पीछे कहा जा रहा है कि कांग्रेस विधायक इसलिए नाराज हैं क्योंकि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में कोई विकास कार्य नहीं करवाए जा रहे हैं. बताते चलें कि इन दिनों राजनीति में उबाल का समय है क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में ये नाराजगी का दौर आगे भी देखने को मिल सकता है. फिलहाल, देखना होगा कि आगामी चुनाव में इन सबका कैसा असर पड़ता है.