Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना…जानिए देशभर के मौसम का हाल…

0
6864

दिसंबर का महीना खत्म होने को है लेकिन मैदानी इलाकों समेत कई राज्यों के मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. यहां एक के बाद एक आए पश्चिमी विक्षोभों के चलते तापमान में कोई खास गिरावट भी नहीं देखी जा रही है. हालांकि. कई इलाकों में घने और बेहद घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि कोहरे के चलते सुबह-सवेरे के समय विजिबिलिटी बिल्कुल कम हो गई है जिसकी वजह से लोगों को वाहन चलाने में परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है.


कई राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ल-हरियाणा-पंजाब, चंडीगढ़, बिहार और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बहुत घना कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे की वजह से कई जगह विजिबिलिटी जीरो हो गई है. बात सुबह की करें तो पंजाब के अमृतसर, पटियाला में विजिबिलिटी जीरो तक रिकार्ड की गई. हरियाणा के अंबाला में भी जीरो विजिबिलिटी थी तो चंडीगढ़ में 500 मीटर तक विजिबिलिटी रही. तापमान की बात करें तो दिल्ली का तापमान इन दिनों सामान्य से ज्यादा देखा जा रहा है. दरअसल, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली के तापमान में कमी नहीं देखी जा रही है लेकिन कोहरा जरूर सता रहा है. 26 दिसंबर, मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं हवा में प्रदूषण का स्तर भी बेहद खराब बना हुआ है.


कहां कैसा रहेगा मौसम?
आपको बता दें कि आगामी दिनों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. इसके अलावा यहां भी घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. नोएडा में सुबह कोहरा और दिन के बाद आसमान साफ रहने के अनुमान हैं. यहां 9 डिग्री न्यूनतम और अधिकतम 24 डिग्री तापमान रह सकता है. मौसम विभाग की मानें तो देश के कुछ इलाकों में शुरुआती सुबह के घंटो में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. उत्तरी मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख में घने से बहुत घने कोहरे का अलर्ट है. इसके अलावा उड़ीसा के अलग-अलग हिस्सों में भी घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. बताते चलें कि तापमान में तो ज्यादा गिरावट नहीं देखी जा रही है लेकिन कोहरे का अलर्ट जारी है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हुई है और लोगों को सावधानी से वाहन चलाने की हिदायत दी गई है.