Weather Update: दिल्लीवासियों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, IMD ने जारी किया आने वाले दिनों के लिए ये अलर्ट

0
7368

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड के चलते लोगों को भारी परेशानियां हो रही है. वहीं, कोहरा पड़ने से विजिबिलिटी जीरो हो जाती है जिससे सुबह सवेरे वाहन चालकों को भी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री के लगभग दर्ज किया गया जो की औसत तापमान से तीन प्रतिशत कम है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 16 जनवरी को भी दिल्ली वासियों को ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ सकता है.

ठंड ने बिगाड़ा ट्रेनों का शेड्यूल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठंड के चलते कई ट्रेनें विलंब से चल रही है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 23 ट्रेन कोहरे की वजह से करीब 6 घंटे की देरी से चल रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में बहुत अधिक घने कोहरे की संभावना जताई है.

AQI पर भी असर
आपको बता दें कि शनिवार को सुबह 9 बजे 348 एक्यूआई का स्तर दर्ज किया गया. बात करें एक्यूआई की श्रेणियों की तो 0-50 को अच्छा, 51-100 के बीच संतोषजनक, 101-200 के बीच मध्यम, 201-300 के बीच खराब, 301-400 के बीच बहुत खराब, 401-500 के बीच गंभीर माना जाता है. बताते चलें कि ठंड के साथ-साथ एक्यूआई के स्तर में भी बढ़ोत्तरी और गिरावट देखी जा रही है. हालांकि, लोगों को ठंड से सावधान रहने की हिदायत दी गई है.