राजनीति गलियारों में चुनाव का दौर शुरू हो चुका है ऐसे में ही कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की तारीख तय कर दी गई. बता दें कि 17 अक्टूबर को पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए वोटिंग की जानी है. इसके बाद 19 अक्टूबर को वोटिंग की काउंटिंग होगी.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

दरअसल, इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रिंयका गांधी और पार्टी के नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए. इस बैठक के बाद ही चुनाव का फैसला लिया गया.

24 सितंबर को नामांकन

आपको बता दें कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है जिसके मुताबिक 22 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और 24 सितंबर को नामांकन किया जाएगा. वहीं, नामांकन पत्रों की वापसी 30 सितंबर को होगी.

17 अक्टूबर को चुनाव

मालूम हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 हार गए थे जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान संभाली. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी है, इसलिए 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव किए जा रहे हैं.

Also Read -   HM Amit Shah Disagrees with prediction of 5.5 lakh Corona cases in Delhi says "No need to fear"