Congress First List: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 39 उम्मीदवारों में ये बड़े नाम

0
4571

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर से वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं शशि थारू तिरुवंतपुरम से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव से टिकट मिला है.

लिस्ट में किस वर्ग से कौन?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, ‘कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल का नाम शामिल है. इस लिस्ट में 15 लोग सामान्य वर्ग से और 24 लोग एसटी, एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग से हैं. कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम के ऐलान किए गए हैं.

फाइल फोटो

कांग्रेस की तैयारी
आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की भी ताबड़तोड़ तरीके से तैयारी चल रही है. एक ओर राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ करके लोगों के साथ मिलजुल रहे हैं साथ ही अपनी सरकार के दौरान के हुए कार्यों का बखान कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के तमाम नेता भी चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं. बताते चलें कि अब कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, देखने वाली बात होगी कि आखिर लोकसभा चुनाव के नतीजे किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here