कांग्रेस के दिग्गज नेता और जी23 गुट के प्रमुख अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद से बीजेपी समेत अधिकतर पार्टियां कांग्रेस पर सवाल उठा रही हैं.

राहुल गांधी नहीं ले रहे कोई फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि, कांग्रेस में अध्यक्ष की नियुक्ति जनतांत्रिक ढंग से होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि ना तो राहुल गांधी चुनाव पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ रहे हैं और ना ही पार्टी को लेकर कोई फैसला ले रहा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि गांधी परिवार से चुनाव लड़ा जाएगा.

चव्हाण ने दिया जवाब

पत्रकार के राजनीति से जुड़े सवाल पर चव्हाण ने कहा कि, अगर पार्टी जनतांत्रिक ढंग से चलती है तो चुनाव में किसी ना किसी की भागीदारी जरूर होगी. उन्होंने यह भी कहा कि एक बार सोनिया गांधी के खिलाफ जितेंद्र प्रसाद ने चुनाव लड़ा था और उन्हें मात्र पांच ही वोट मिलें लेकिन जनतांत्रिक ढंग से हुए चुनाव का सभी ने स्वागत किया.

चव्हाण छोड़ेंगे पार्टी ?

हालांकि, चव्हाण के पार्टी छोड़ने वाले सवाल पर उन्होंने बताया कि ऐसा कोई इरादा नहीं है. उनकी मांग है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर की कार्यप्रणाली को चलाने के लिए चुनाव होना चाहिए. कांग्रेस से एक विचार है जिसे छोड़ने का उनके मन में कोई ख्याल नहीं है. हालांकि, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक गलियारों में कभी भी कुछ भी हो सकता है इसलिए कुछ कहना मुश्किल है.

Also Read -   Himachal opinion poll : Who will win Himachal Assembly Elections 2017?