INDIA गठबंधन के पीएम कैंडिडेट को लेकर दूर हुई कंफ्यूज़न! सोनिया गांधी ने खड़गे को लेकर दिए संकेत?

0
6809
फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मतदान आने के बाद सभी पार्टियों का ध्यान लोकसभा चुनाव पर ही आ टिकेगा. लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा देंगी. बता दें कि इसी कड़ी में पार्टियां कोई बड़े फैसले भी ले सकती हैं. वहीं, 2024 में लोकसभा चुनाव बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ा जाएगा. हालांकि, विपक्षी इंडिया गठबंधन की ओर से इसके ऊपर भी कोई फैसला नहीं किया गया है लेकिन विपक्ष की ओर से राहुल गांधी और नीतीश कुमार का नाम सामने आ रहा था. हालांकि, इस बीच सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है जिस पूरा खेल पलट सा गया है.

फाइल फोटो

राहुल, नीतीश नहीं खड़गे को जिम्मेदारी?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी समेत प्रमुख विपक्षी नेताओं ने 2024 के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे पर विश्वास जताया है और बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया है. नई दिल्ली में कांग्रेस के अध्यक्ष पर लिखी किताब के मौके पर ये बात खुलकर सामने आई. वहीं, पांच राज्यों के चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने खड़गे को लेकर कहा कि, भारत की आत्मा के लिए इस ऐतिहासिक लड़ाई में खड़गे कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं.

फाइल फोटो

सोनिया गांधी ने की खड़गे की सराहना
आपको बता दें कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिबद्धता और विचारधारा की सराहना की. सोनिया गांधी ने कहा कि खड़गे का शानदार जीवन और कार्य उन मूल्यों का उदाहरण है जो आधुनिक भारत के संस्थापको और वास्तुकारों ने अपनाए. उन्होंने दृढ़ साहस, अटूट दयालुता के साथ मेरे कई बोझो को साझा किया है. एक मजबूत संगठनात्मक नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे भारत की आत्मा के लिए इस ऐतिहासिक लड़ाई में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं. इसमें उन्हें मेरा और कांग्रेस पार्टी का दृढ़ समर्थन प्राप्त है. बताते चलें कि सिर्फ सोनिया गांधी ने ही नहीं बल्कि INDIA गठबंधन के अन्य नेताओं ने भी खड़गे की सराहना की. देखना होगा कि लोकसभा चुनाव में खड़गे को लेकर समीकरण बदल जाएंगे या फिर उन्हें भरपूर समर्थन मिलेगा.