CM Yogi: सनातन धर्म को लेकर जारी विवाद के बीच सीएम योगी का बयान, कहा- ‘सनातन ही एकमात्र धर्म, बाकी…’

0
8771
फाइल फोटो

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद इस मामले पर कई बड़ी बातें सामने आई. नेताओं ने भी सनातन धर्म को लेकर अपनी-अपनी राय देनी शुरू कर दी. ये मुद्दा काफी गरमाया भी. वहीं, अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म है और बाकी सब संप्रदाय और पूजा पद्धतियां हैं.’ बता दें कि सीएम योगी ने ‘श्रीमद्भगवत कथा ज्ञान यज्ञ’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि, सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म है…’

फाइल फोटो

सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म है- सीएम योगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी ने सनातन धर्म को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, ‘सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म है, बाकी सभी संप्रदाय और पूजा पद्धतियां हैं. सनातन मानवता का धर्म है और अगर इस पर हमला किया गया तो विनाश होगा और दुनिया भर में मानवता के लिए संकट पैदा हो जाएगा…’ दरअसल, गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आयोजित सात दिन के एक कार्यक्रम के समापन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में सनातन धर्म को लेकर बड़ी बात कह डाली. उन्होंने इससे पहले बीते सोमवार को कहा था कि देश और समाज की जरूरतें एक संत की प्राथमिकता होती हैं.

फाइल फोटो

सनातन धर्म को लेकर क्या बोले थे उदयनिधि ?

आपको बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कह डाली थी. उन्होंने कहा था कि, ‘सनातन धर्म लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने वाला विचार है, इसे खत्म करना मानवता और समानता को बढ़ावा देना है…’ बताते चलें कि उदयनिधि के इस बयान से पूरे देश में बवाल मचा दिया था. वहीं, सीएम योगी ने सनातन धर्म को ही एकमात्र धर्म बता दिया है जिससे कहीं न कहीं लोगों का भी सनातन धर्म को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा.