CM Yogi: माफिया अतीक अहमद ने कब्जाई थी जो जमीन उसी पर सीएम योगी ने गरीबों को सौंपे फ्लैट

0
255

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को विकास की ओर ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं और साथ ही माफियाओं पर भी शिकंजा कसते रहते हैं. इसी कड़ी में सीएम योगी ने प्रयागराज में 76 फ्लैट की चाबियां लाभार्थियों को सौंप दी हैं. ये फ्लैट्स माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बनाए गए हैं. इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 2017 से पहले इसी राज्य में माफिया सरकारी जमीन तक हड़प लेते थे लेकिन आज माफिया से छुड़ाई गई जमीन पर हम गरीबों के लिए घर बना रहे हैं. बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि यह फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत बनाए गए हैं और 9 जून को लॉटरी के माध्यम से आवंटित किए गए.

गरीबों के लिए हम घर बना रहे- सीएम योगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी का इसको लेकर कहना है कि, ‘ये वही राज्य है जहां 2017 से पहले कोई भी माफिया गरीबों, व्यापारियों या यहां तक कि सरकारी संस्थानों की जमीन पर कब्जा कर सकता था, तब गरीब केवल असहाय होकर देख सकते थे. अब हम उसी जमीन पर गरीबों के लिए घर बना रहे हैं, यह जमीन माफियाओं से जब्त की गई है और एक बड़ी उपलब्धि भी है.’

महज 3.5 लाख रुपए में मिला फ्लैट

आपको बता दें कि लाभार्थियों को 41 वर्ग मीटर में फ्लैट मात्र 3.5 लाख रुपए में मिला है. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि 2 कमरे, 1 रसोई और शौचालय सुविधाओं वाले फ्लैट की कीमत 6 लाख रुपए है. वहीं, सीएम योगी ने यूपी के इतिहास पर नजर डालते हुए बताया कि, अतीक अहमद 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या और इस साल फरवरी में उस मामले में एक प्रमुख गवाह उमेश पाल की हत्या में आरोपी था. अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद को इस साल 15 अप्रैल की रात को उस समय गोली मार दी गई थी जब उन्हें प्रयागराज में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था. बताते चलें कि सीएम योगी ने 26 दिसंबर, 2021 को अतीक अहमद के कब्जे से ये भूमि मुक्त कराने के बाद इस किफायती आवास परियोजना की आधारशिला रखी थी जिसपर अब गरीबों को फ्लैट वितरित किए जा रहे हैं.