CM Yogi: बकरीद को लेकर यूपी में सीएम योगी ने दिए सख्त दिशा-निर्देश, हाई अलर्ट घोषित

0
6581

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए प्रत्येक दिन कोशिश करते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने आगामी त्योहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की है. वर्चुअल माध्यम से अधिकारियों के साथ यह बैठक हुई जिसमें सीएम योगी ने बकरीद त्योहार को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. बता दें कि सीएम का कहना है कि तय स्थान पर ही कुर्बानी होगी और धार्मिक गतिविधि को लेकर सड़क आवागमन बाधित ना हो उसका भी ध्यान रखा जाए. इतना ही नहीं शरारती तत्वों से कड़ाई से निपटने के लिए भी सीएम योगी की ओर से आदेश दिए गए हैं.

बकरीद को लेकर अलर्ट जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बकरीद के त्योहार से पहले ही हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है. कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो जाए इसको लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. वहीं, त्योहार के मद्देनजर सीएम योगी ने सख्त आदेश दिए हैं. धार्मिक स्थलों से लेकर अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस के जवान सहित खुफिया विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है.

पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बकरीद के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है. यहां लखनऊ को 4 जोन और 18 सेक्टर में बांटा गया है, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है जिससे कोई अप्रिय घटना ना हो सके. वहीं, इसी तरह सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी ताकि कुछ भी अप्रिय न हो. बताते चलें कि लखनऊ में 94 ईदगाह और करीब 1,210 मस्जिदें हैं. कड़ी सुरक्षा के तहत ईदगाहों और मस्जिदों पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी.