Loksabha Election 2024: सीएम नीतीश कुमार छोड़ सकते हैं विपक्षी गठबंधन का साथ! ‘इंडिया’ नाम से नहीं हैं खुश?

0
14496
फाइल फोटो

साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में हर ओर राजनीति गलियारों में सियासी घमासान देखने को मिल रहा है. केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले शनिवार को पटना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पिछड़ा और दलित वर्ग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. वहीं, उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ हम लोग के अच्छे संबंध रहे .हैं नीतीश को फिर से वापस आ जाना चाहिए. बता दें कि उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार समाजवादी पार्टी के नेता रहे हैं और बेहतर संबंध रहे हैं. नीतीश कुमार को मुंबई में आयोजित विपक्ष की बैठक में नहीं जाना चाहिए. नीतीश कुमार भी विपक्ष के ‘इंडिया’ नाम से खुश नहीं है ये नाम राहुल गांधी का दिया हुआ है.

फाइल फोटो

“बिहार में अन्य राज्यों के अपेक्षा ज्यादा हमले हुए”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामदास अठावले ने कहा कि, ‘बिहार में पिछड़े और दलित वर्ग के लोगों के साथ हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं. बिहार में अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा हमले हुए हैं. नीतीश कुमार को इस बारे में सोचना चाहिए. इतने साल रहने के बावजूद भी यहां काम काम हुआ है. दलितों के लिए और योजनाएं बनाने की जरूरत है. उन्होंने इंटरकास्ट मैरिज को लेकर कहा कि बिहार सरकार ऐसे लोगों को 1 लाख रुपए देती है. वहीं, केंद्र सरकार इंटरकास्ट मैरिज वालों को ढाई लाख रुपया देती है…’

फाइल फोटो

“नीतीश कुमार को वापस आ जाना चाहिए”

आपको बता दें कि नीतीश कुमार को लेकर उन्होंने आगे कहा कि, कम सीटों के बावजूद बीजेपी ने नीतीश कुमार को सीएम बनाया. नीतीश कुमार को वापस आना चाहिए, जिस तरह महाराष्ट्र में परिवर्तन हुआ है उसी तरह बिहार में भी परिवर्तन होना चाहिए. बताते चलें कि आगामी साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में सियासी उबाल देखने को मिला है, देखना होगा कि इसका लोकसभा चुनाव पर कैसा असर पड़ता है.