CM Kejriwal: इंडिया से भारत नाम रखने पर सीएम केजरीवाल ने साधा निशाना, बोले- INDIA एलाइंस ने अपना नाम भारत रख लिया तो देश का नाम बीजेपी होगा ?

0
7528
फाइल फोटो

जी-20 के निमंत्रण पत्र पर इंडिया की जगह भारत नाम होने को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोई कैसे देश का नाम बदल सकता है. जी-20 निमंत्रण पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत देखा गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन का नाम भारत होगा तो क्या भारत का नाम बदल देंगे. बता दें कि जी-20 के निमंत्रण पत्र पर नाम बदलने के कारण सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

फाइल फोटो

भारत का नाम बीजेपी रख देंगे क्या?- केजरीवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम केजरीवाल ने नाम बदले जाने की कवायद तेज होने से केंद्र सरकार पर जोरदार प्रहार किया. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि,  ‘देश 140 करोड़ लोगों का है, किसी एक पार्टी का देश थोड़ी है. कल मान लो इस एलायंस ने अपना नाम बदलकर भारत लेकर रख लिया तो क्या यह भारत नाम को भी बदल देंगे? फिर क्या भारत का नाम बीजेपी रखेंगे? ये क्या मजाक है, देश है भाई देश, इतने हजारों साल पुराना देश है, इतनी पुरानी संस्कृति है…बीजेपी को यह लग रहा है कि यह नाम रखने से इनके चार वोट कम हो जाएंगे. वोट कम हो जाएंगे इसलिए भारत का नाम बदल दो, तो यह तो देश के साथ गद्दारी है.

फाइल फोटो

“एक-दूसरे के धर्म की इज्जत करनी चाहिए”

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे सनातन धर्म को लेकर कहा कि, ‘मैं भी सनातन धर्म से हूं…कई लोग सनातन धर्म से होंगे. मुझे लगता है कि हमें एक दूसरे के धर्म की इज्जत करनी चाहिए. सभी को एक दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए. बताते चलें कि तमिलनाडु के सीएम के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म को लेकर एक टिप्पणी दी थी जिसके बाद से ही देश में सियासत गरमा गई, इस पर ही सीएम केजरीवाल का बयान सामने आया है. देखना होगा कि भारत और इंडिया के नाम पर छिड़ी जंग में और क्या कुछ नया सामने आता है.