Delhi Cabinet: राज्यसभा से दिल्ली सेवा बिल पास होते ही सीएम केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट में किया बड़ा बदलाव, जानिए क्या हुआ ?

0
5167
फाइल फोटो

दिल्ली सेवा बिल संसद से पास होते ही दिल्ली सरकार ने अपने मंत्रालय में बड़ा बदलाव किया है. पिछले दिन ही यानी सोमवार को ही दिल्ली सर्विस बिल राज्यसभा में पास हुआ और अब इसके अगले दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्री अतिशी मर्लेना को सर्विस और विजिलेंस विभाग सौंप दिया. बता दें कि सदन में भारी हंगामे के बीच इस बिल को पास किया गया और राष्ट्रपति की मुहर लगने के बाद ये बिल कानून बन जाएगा.

फाइल फोटो

केजरीवाल कैबिनेट में बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके पहले ही दोनों ही विभाग सौरभ भारद्वाज के पास था मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के जेल जाने और उनके इस्तीफे के बाद से दोनों विभाग सौरभ भारद्वाज को सौंपा गया था लेकिन अभी आतिशी को दे दिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है. वहीं, आतिशी के पास पहले से ही काफी विभाग है, इसके बाद भी आतिशी को दो अन्य विभाग की जिम्मेदारी मिली है.

फाइल फोटो

भारी हंगामे के बाद भी बिल पेश

आपको बता दें कि आतिशी को पहले से ही कई विभाग मिलें हैं, ऐसे में दो अन्य विभागों का मिलना आगामी चुनाव को देखते हुए एक अलग फैसला माना जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, आतिशी दिल्ली के कालकाजी से ‘आप’ विधायक हैं. इसके साथ ही दिल्ली सरकार की मंत्री, आतिशी के पास पहले से शिक्षा, बिजली, वित्त, महिला और पीडब्ल्यूडी विभाग, आर्ट और कलर भाषा, टूरिज्म विभाग की जिम्मेदारी है और अब इनके पास दोनों में भागों की जिम्मेदारी भी आ गई है. बताते चलें कि आगामी साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में दिल्ली कैबिनेट में बदलाव होना एक बड़ा इशारा करता है, देखना होगा कि आखिर आगामी चुनाव में इस फेरबदल का कैसा असर पड़ता है.