Weather Update: रविवार को दक्षिण भारत में बारिश की संभावना! बारिश से तापमान में आएगी गिरावट, जानें दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत का हाल

0
12408

दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप है. पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश का अलर्ट है. वहीं, मैदानी क्षेत्रों में शीत लहर की भी संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार की सुबह कोहरे की संभावना जताई गई है. वहीं, इस सप्ताह के अंत तक केरल, माहे और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. बता दें कि पहले से ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

दक्षिण में बारिश से दिल्ली में असर!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग की रिपोर्ट को मानें तो 17 दिसंबर, रविवार को पूरे केरल में और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है जिसका असर दिल्ली के तापमान पर तुरंत पड़ेगा. यदि आसपास भी किसी इलाके में बारिश हो जाएगी तो दिल्ली का तापमान काफी कम हो जाएगा जिससे ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ेगा.

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट
आपको बता दें कि अधिकांश राज्यों में पूर्वानुमान के मुताबिक 17 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा. वहीं, कम से कम 11 राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण भारत में 16 और 17 दिसंबर को भारी बारिश का अनुमान है. वहीं, इस दौरान दिल्ली, हरियाणा-पंजाब और उत्तर भारत में घना कोहरा देखने को मिलेगा. बताते चलें कि फिलहाल तापमान नियंत्रित है लेकिन दक्षिण भारत में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, देखने वाली बात होगी कि आखिर बारिश का उत्तर भारत में कैसा असर होता है.