Loksabha Election: उम्मीदवारों को लेकर देर रात तक चलती रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, जल्द जारी हो सकती है पहली लिस्ट

0
3731

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और चुनाव से ठीक पहले लगातार सत्ताधारी बीजेपी पार्टी बैठकों का दौर कर रही है. गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, ये बैठक काफी घंटे तक चली. जानकारी ऐसी मिली है कि सुबह के 3 बजे तक ये बैठक जारी रही है. बता दें कि इस बैठक में बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा की गई. वहीं, पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.

फाइल फोटो

जल्द जारी हो सकती है लिस्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में आयोजित इस बैठक की होने से पहले से ही ऐसी संभावनाएं सामने आ रही थी कि इस बैठक के आयोजित होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकते हैं और अब बैठक के बाद इसको लेकर खबरें और भी ज्यादा सुर्खियों में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी 100 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता का नाम भी शामिल हो सकता है. इसके साथ ही बीजेपी पिछले चुनाव में जिन सीटों से हार गई थी उन सीटों पर भी जोर दिया जा रहा है. हालांकि, घंटों तक चली बैठक में इन सारी चीजों को लेकर चर्चा की गई है, इसके बारे में पार्टी जल्द ही जानकारी दे सकती है.

फाइल फोटो

बैठक में शामिल हुए ये नेता
आपको बता दें कि इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे थे. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया है और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी-अपनी सलाह दी है, ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सत्ताधारी बीजेपी पार्टी फिर से सरकार बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. हालांकि, विपक्ष की बात करें तो विपक्ष भी कुछ कम नहीं है. गठबंधन के जितने भी दल हैं वो सारे दल बीजेपी को हराने के लिए रणनीतियां तैयार कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है कहीं ना कहीं इन सारी चीजों का असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा. बताते चलें कि अब जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है, फिलहाल तो चुनाव के मद्देनजर पार्टी की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here