Nuh VHP Yatra: नूंह में एक बार फिर निकाली जाएगी ब्रजमंडल यात्रा! सरकार ने किया मना तो VHP ने भरी हुंकार…जानिए अब क्या होगा ?

0
25321
फाइल फोटो

हरियाणा के नूंह में एक बार फिर ब्रज मंडल शोभायात्रा निकाली जा रही है जिसको लेकर असमंजस बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश सरकार ने नूंह में सर्वजाती हिंदू महापंचायत के 28 अगस्त को फिर से यात्रा निकालने की अपील को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है. बता दें कि सरकार ने खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट और हर सूरत में कानून व्यवस्था और सद्भाव बनाए रखने को लेकर यात्रा की इजाजत देने से इनकार कर दिया है तो वहीं विश्व हिंदू परिषद ने यात्रा को लेकर हुंकार भर दी है.

फाइल फोटो

“यात्रा को छोटा करेंगे लेकिन छोड़ेंगे नहीं”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद नेता आलोक कुमार ने कहा कि, हम जानते हैं कि जी-20 शुरू होने वाला है इसलिए हम यात्रा को छोटा करेंगे लेकिन हम इसे छोड़ेंगे नहीं. इसे पूरा करेंगे और मैं भी इसमें भाग लूंगा. कानून और व्यवस्था के मुद्दे क्यों उठाएंगे? सरकार वहां क्यों है? सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए है ताकि लोग अपने धार्मिक कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से आयोजित कर सके. हम इसे शांतिपूर्वक आयोजित करेंगे और प्रशासन और सरकार कानून एवं व्यवस्था बनाए रखें.

जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद

आपको बता दें कि जिला प्रशासन नूंह ने जिले में जहां धारा 144 लागू की है वहीं प्रदेश सरकार ने नूंह में ऐतिहासिक कदम के तौर पर 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 28 अगस्त को रात के 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. वहीं, मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. नूंह जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने साफ तौर पर कहा कि इलाके में हर हाल में अमन शांति कायम रखी जाएगी. बताते चलें कि नूंह में बीती 31 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा पर कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था जिसकी वजह से जिले में हालात काफी खराब हो गए थे. हालांकि, 28 अगस्त की यात्रा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं.