बॉलीवुड में सफलता पाने का कोई भी मंत्र नहीं होता है. यहाँ उसी को काम मिल पाता है जो दिन रात मेहनत करके यहाँ काम पाने की इच्छा रखता है. अगर किसी कलाकार की क़िस्मत अच्छी हो तो वो अपनी पहली ही फिल्म को सुपरहिट करवा सकता है. वहीँ अगर किसी कलाकार की किस्मत ख़राब हो तो वो कलाकार कितनी भी फिल्मों में काम कर ले उसकी एक भी फिल्म सुपरहिट या हिट नहीं हो पाती है. आमतौर पर बहुत से लोगों का यही मानना है कि अगर आपको बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमानी है और बॉलीवुड में करियर बनाना है तो कुछ समय के लिए शादी के लफड़े से खुद को दूर ही रखो. पहले बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाओ फिर शादी करना. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार है जो आज भी इस रूल को फॉलो करते हैं वहीँ कुछ कलाकार ऐसे है जिन्होंने फिल्मों में कदम रखने से पहले ही शादी रचा ली थी. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में कदम रखने से पहले कर ली थी शादी और एक सितारे ने तो फेमस होते ही दे दिया पत्नी को तलाक.

3. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी की गिनती बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं में की जाती है. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ”बलवान” से सुनील शेट्टी ने बड़े पर्दें पर कदम रखा था. बॉलीवुड में सुनील को ”अन्ना” के नाम से भी जाना जाता है. सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में 30 साल पूरे कर लिए है. सुनील शेट्टी ने 90 के दशक की बहुत सी फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें वो लोकप्रियता और सफलता नहीं मिल पाई जिसकी वो हमेशा से इच्छा रखते थे. कहा जाता है कि सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन इनमें से ज्यादातर फ़िल्में फ्लॉप ही रही. आपको बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना शेट्टी से शादी रचाई थी और इन दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ी के नाम से भी नवाजा जाता है.

Also Read -   RRR फ़िल्म में काम करने के लिए कलाकारों ने वसूल की तगड़ी फीस, छोटे से रोल के अजय देवगन ने लिए इतने करोड़

Source: News Track

2. आमिर खान

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘‘क़यामत से क़यामत तक” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले आमिर खान को बॉलीवुड में ”मिस्टर परफेक्शनिस्ट” के नाम से भी जाता है. इस फिल्म के बाद ”दिल” और ”दिल है कि मानता नहीं” फिल्मों की सफलता ने आमिर खान को 90 के दशक में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. आमिर के फ़िल्मी करियर में असली मोड़ साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ”लगान” के बाद आया. इस फिल्म ने बड़े पर्दें पर रिलीज होते के साथ ही कई रिकॉर्ड बनाए और कई बने हुए रिकॉर्ड तोड़ भी दिए. आज आमिर खान साल में सिर्फ एक ही फिल्म करते है और उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे और अमीर अभिनेताओं में की जाती है. आपको बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले आमिर खान का दिल अपनी पडोसना रीना दत्त पर आ गया था. अलग-अलग धर्म के होने की वजह से इन दोनों ने घर से भागकर साल 1986 में शादी रचा ली. रीना से शादी करने के बाद आमिर ने साल 1988 में फिल्मों में कदम रखा था, लेकिन साल 2002 में रीना और अमीर का तलाक हो गया और ये दोनों अलग रहने लगे.

Source: India Today

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. शाहरुख़ ने अपने अभी तक के फिल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. शाहरुख ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. छोटे पर्दें से शारुख का बॉलीवुड में पहुंचने तक का सफर बहुत ही संघर्ष से भरा हुआ था. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शाहरुख खान ने छोटे पर्दें के सीरियल ”फौजी” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस शो में शाहरुख की एक्टिंग देखकर हर कोई उनकी एक्टिंग का कायल हो गया था. इसके बाद ही शाहरुख को फिल्मों में काम करने का मौका मिला था. आपको बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले शाहरुख खान का दिल गौरी पर आ गया था और उन्होंने गौरी से शादी करने का मन भी बना लिया था.

Also Read -   7 Tips to Combat Fake News and Disinformation

Source: pehchanfaridabad

शाहरुख खान एक मुस्लिन परिवार से ताल्ल्कू रखते है वहीँ गौरी हिन्दू है जिसकी वजह से इन दोनों की शादी में बहुत दिक्कतें आई, लेकिन साल 1991 में शाहरुख खान खान ने गौरी से शादी रचा ली. जिसके बाद साल 1992 में बॉलीवुड फिल्म ”दीवाना” से शाहरुख खान ने बॉलीवुड में कदम रखा.