25.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

बॉलीवुड के ये 3 सितारे रह चुके हैं डिप्रेशन के शिकार, पहले नम्बर वाली का नाम हैरान कर देगा

Editorialबॉलीवुड के ये 3 सितारे रह चुके हैं डिप्रेशन के शिकार, पहले नम्बर वाली का नाम हैरान कर देगा

बॉलीवुड फ़िल्मों में काम पाना बिलकुल भी आसान नहीं हैं. बॉलीवुड में काम पाने के लिए अभिनेता और अभिनेत्रियों को दिन रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर बॉलीवुड सितारों को फ़िल्मों में काम मिल पाता है. बहुत से फिल्मी सितारों का करियर जब आगे नहीं बढ़ पाता है तो फिल्मी सितारे इसे बिलकुल भी सहन नहीं कर पाते है और डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं. हर दम ग्लैमर की चकाचौंध में रहने वाले फ़िल्मी कलाकार बहुत बार अंदर से टूट रहे होते हैं और इसका परिणाम कई बार जानलेवा भी हो जाता हैं. बॉलीवुड के बहुत से सितारे डिप्रेशन में आकर मौत को भी गले लगा चुके हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही दिग्गज सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हो चुके हैं डिप्रेशन के शिकार.

3. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाना जाता है. अमिताभ ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है और अमिताभ बच्चन की गिनती इसी वजह से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में सबसे ऊपर की जाती हैं. 79 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में अभिनय के मामले में बॉलीवुड के अभिनेताओं को कड़ी टक्कर देते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी डिप्रेशन के दर्द से गुजर चुके हैं. 90 के दशक में अमिताभ बच्चन ने निर्माता के रूप में अपनी एक कंपनी शुरू की थी, लेकिन इस कंपनी के तले बनी बहुत सी फ़िल्में फ्लॉप रही जिस वजह से अमिताभ की कंपनी दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गयी. इस नुक्सान को अमिताभ बच्चन सहन नहीं कर पाई थे और डिप्रेशन में चले गए थे.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 सितारे अपने पड़ोसियों के लिए बन गए थे सबसे बड़ी मुसीबत, पहला नाम हैरान कर देगा

Source: Times Of India

2. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में सबसे ऊपर की जाती हैं. साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ”ओम शांति ओम” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीपिका ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी है. अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने से दीपिका ने ये साबित कर दिया था कि उनकी बॉलीवुड में जगह पक्की है और आने वाले समय में वो फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाने वाली हैं. ये तो आपको भी पता होगा कि दीपिका पादुकोण भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है और इस बारे में वो बहुत बार मीडिया को दिये इंटरव्यू में भी बिना झिझक के बात कर चुकी हैं. अपनी इस डिप्रेशन की बीमारी के बारे में बात करते हुए दीपिका ने खुलासा किया था कि जब वो डिप्रेशन का दर्द झेल रही थीं तब उन्हें कुछ समझ नहीं आता था कि वो कहाँ जाए क्या करें? वो बस रोती रहती थी. ख़ास बात ये है कि दीपिका इस गंभीर बीमारी से लड़कर बाहर आई हैं और अब वो दूसरे लोगों को मेन्टल हेल्थ के बारे में जागरूक करती रहती हैं.

Source:  Zee News

1. अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने बहुत कम समय में खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. अनुष्का ने बॉलीवुड को बहुत सी हिट फ़िल्में दी हैं. अपने फ़िल्मी करियर में अनुष्का बॉलीवुड के हर अभिनेता के साथ काम कर चुकी हैं. अनुष्का के बारे में कहा जाता है कि वो जिस भी किरदार को करती है उसमें पूरी तरह से ढल जाती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनुष्का शर्मा भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं. अपनी मानसिक स्थिति के बारे में बात करते हुए अनुष्का ने एक ट्विट करते हुए ये बताया था कि वो एंज़ायटी डिसऑर्डर जैसी मानसिक स्वास्थ्य समस्या से जूझ रही है और इसका इलाज भी चल रहा है.

Also Read -   Modi's Indonesia Visit: Revisiting ties under the shadow of an expansionist China

Source:   Amar Ujala 

इस बारे में बात करते हुए अनुष्का ने बहुत ही बेबाक़ी से कहा था कि ‘‘जब आपके पेट में दर्द होता है तो आप डॉक्टर के पास जाते है ना तो फिर मेंटल हेल्थ से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात करने में शर्माना क्यों हैं??”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles