बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फिल्मों में खुद की काबिलियत के दम पर ऐसा मुकाम हासिल किया है जो हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. इनमें से कुछ कलाकार तो ऐसे है जिन्होंने किसी ना किसी एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखने के बाद आज फिल्मों में नाम और शोहरत कमाई हैं. वहीं कुछ फ़िल्मी सितारे अपने अद्भुत अभिनय कौशल और स्क्रीन पर उपस्थिति से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुए है. इन फ़िल्मी सितारों ने एक्टिंग में तो खूब नाम और शोहरत कमाई,लेकिन कभी किसी एक्टिंग स्कूल में नहीं गए. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी एक्टिंग स्कूल से ना होते हुए आज कर रहे हैं बॉलीवुड पर राज़.

4. अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. एक रेस्टोरेंट में शेफ की नौकरी करने वाले अक्षय कुमार ने आज बॉलीवुड में जो मुकाम हासिल किया है वो उन्होंने खुद की कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर ही हासिल किया है. बॉलीवुड में अक्षय का कोई भी गॉडफादर नहीं था और अक्षय के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो किसी एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लेकर एक्टिंग का कोर्स कर सके. अक्षय ने खुद की प्रतिभा के दम पर आज बॉलीवुड पर कब्ज़ा जमाया है. इस समय अक्षय बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं की लिस्ट में भी सबसे ऊपर आते हैं. बताया जाता है कि साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म ”बेल बॉटम” में काम करने के लिए अक्षय ने 130 करोड़ रूपये की मोटी रकम वसूल की है.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 सितारे अपने पड़ोसियों के लिए बन गए थे सबसे बड़ी मुसीबत, पहला नाम हैरान कर देगा

Source: Times Now

3. कंगना रनौत

बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली कंगना ने हिमाचल के छोटे से गाँव से होते हुए आज खुद को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और बेबाक अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. आए दिन कंगना अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में छाई रहती है. 16 साल की छोटी सी उम्र में फिल्मों में करियर बनाने के लिए कंगना घर वालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर दिल्ली आ गयी थी. दिल्ली आकर उन्होंने एलीट मॉडलिंग एजेंसी में एडमिशन लिया जिसके कुछ समय बाद एजेंसी ने कंगना को एक ऐड में ऑडिशन देने के लिए मुंबई भेज दिया.जहाँ कंगना की मुलाकात महेश भट्ट से हुई. महेश ने कंगना को गैंग्सगेटर’ फिल्म ऑफर की. जिसके बाद आज कंगना को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कंगना किसी भी एक्टिंग स्कूल नहीं गयी है. ना ही उन्होंने एक्टिंग का कोई कोर्स किया है.

Source: Jansatta

2. रणवीर सिंह

अभिनेता रणवीर सिंह की गिनती निश्चित रूप से बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली और बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. रणवीर सिंह ने अपनी हर बॉलीवुड
फिल्म में अलग-अलग किरदार निभाकर अपने एक्टिंग कौशल की प्रतिभा लोगों को दिखाई है. देश और विदेश में रणवीर सिंह की एक्टिंग के लाखों चाहने वाले हैं. बता दें कि फिल्मों में कदम रखने से पहले रणवीर ओ एंड एम और जेडब्ल्यूटी जैसी बड़ी एजेंसियों के साथ कॉपीराइटर के रूप में कार्यरत थे. जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में सहायक के रूप में काम शुरू किया था. कुछ समय बाद रणवीर को ‘बैंड बाजा बारात’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने के मौका मिला. बता दें कि रणवीर किसी भी एक्टिंग स्कूल नहीं गए है,लेकिन आज उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में की जाती है.

Also Read -   Can BJP win Karnataka elections 2018?

Source: AmarUjala

1. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से पहचान बना चुके अभिनेता शाहरुख़ खान को बॉलीवुड में काम पाने के लिए बहुत सघर्ष करना पड़ा था और अब वो बॉलीवुड पर राज़ कर रहे हैं. छोटे पर्दे के सीरियल ”फौजी” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले शाहरुख़ खान सीरियल में उनके द्वारा की गयी जबरदस्त एक्टिंग की वजह से सुर्ख़ियों में आए थे. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख़ खान ने ये खुलासा किया था कि वो बांद्रा में सड़क किनारे बिरयानी खा रहे थे जहाँ निर्माता विवके वासवानी की नजर उन पर पड़ी. जिसके बाद विवेक ने शाहरुख़ को एक ही दिन में अपनी 5 फिल्मों के लिए साइन कर लिया था.

Source: navbharat-times

आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख़ किसी भी एक्टिंग स्कूल नहीं गए है. उन्होंने बॉलीवुड में आज ये मुकाम खुद की मेहनत के दम पर हासिल किया है.