25.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

बॉलीवुड के ये 4 कलाकार फिल्मों में खुद करते हैं खतरनाक स्टंट्स,एक्शन के लिए नहीं करते जान की परवाह

Editorialबॉलीवुड के ये 4 कलाकार फिल्मों में खुद करते हैं खतरनाक स्टंट्स,एक्शन के लिए नहीं करते जान की परवाह

बॉलीवुड की एक्शन फिल्में रिलीज होने का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. एक्शन फिल्मों का लोगों के अंदर बहुत ही ज्यादा क्रेज़ देखने को मिलता है. बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों के साथ-साथ रोमांस और असल ज़िंदगी पर आधारित भी बहुत सी फ़िल्में बनाई जाती है,लेकिन एक्शन फिल्मों के प्रति लोगों में एक अलग ही दीवानगी और पागलपन देखने को मिलता है. बॉलीवुड की बहुत सी एक्शन फिल्मों में तो ऐसे धमाकेदार स्टंट्स होते है जिनको देखकर दर्शकों के पैरों तले जमीन खिसक जाती है. वैसे तो बॉलीवुड का लगभग हर सितारा फिर चाहे वो अभिनेत्री हो या अभिनेता एक्शन फिल्मों में एक्शन सीन और स्टंट करने के लिए बॉडी डबल का ही इस्तेमाल करते हैं,लेकिन कुछ बॉलीवुड सितारे ऐसे भी है जो अपने एक्शन और स्टंट करना खुद पसंद करते हैं. अक्सर पूरी सुरक्षा और प्रैक्टिस के साथ ही फिल्मों में इन एक्शन सीन्स को फिल्माया जाता है,लेकिन बहुत बार दर्शकों से ज्यादा कनेक्ट होने के लिए फ़िल्मी सितारे खुद एक्शन सीन फिल्माते हुए घायल भी हो जाते है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल ना करते हुए खुद करते है एक्शन सीन और स्टंट.

4. ऋतिक रोशन

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ऋतिक रोशन अपने गुड लुक्स,अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. अपनी पहली ही फिल्म से ऋतिक ने ये साबित कर दिया था कि उनके अभिनय का जादू पूरी दुनिया पर चलेगा. बहुत कम समय में ऋतिक ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल कर लिया था जो हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं है. एक्शन फ़िल्में करने में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक का कोई भी तोड़ नहीं हैं. शायद आपमें से बहुत से लोगों को ये बात ना पता हो कि अपनी एक्शन फिल्मों में ऋतिक खुद ही स्टंट्स करना पसंद करते है और अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं करते हैं. उन्हें फिल्मों में बॉडी डबल का इस्तेमाल करना बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है. साल 2014 में रिलीज हुई ऋतिक की फिल्म ”बैंग-बैंग” में सारे एक्शन सीन ऋतिक ने खुद ही किये थे.

Also Read -   Is Narendra Modi an invincible election king?

Source: Deccan Chronicle

3. टाइगर श्रॉफ

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपनी मार्शल आर्ट की कला से बच्चों से लेकर बड़ों तक हर वर्ग के व्यक्ति के दिल में एक अलग जगह बनाई है. टाइगर की गिनती बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में की जाती है जिन्हें उनकी एक्शन फिल्मों के लिए देश के आलावा विदेशों में भी जाना जाता है. टाइगर की लगभग सभी फिल्मों में एक्शन सीन्स होते है और टाइगर इन एक्शन सीन्स और स्टंट्स को खुद ही करना पसंद करते हैं. ”हीरोपंती”, ”फ्लाइंग जट” से लेकर ”बागी” जैसी बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में टाइगर ने खुद ही एक्शन किये है और बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है.

Source: Times Of India

2. कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल कैटरीना कैफ को बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों के खिताब से भी नवाजा जा चुका है. अभी तक के अपने फ़िल्मी करियर में कैटरीना ने हर तरह की फिल्म में काम किया है. बॉलीवुड में काम पाने के लिए कैटरीना कैफ ने बहुत संघर्ष किया है तब जाकर आज कैटरीना ने बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की की है. बहुत से लोग इस बात से अनजान होंगे कि अपनी फिल्मों में कैटरीना कैफ खुद ही एक्शन सीन और स्टंट्स करना पसंद करती है. उन्होंने अभी तक अपनी किसी भी फिल्म में एक्शन सीन फिल्माने के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है. कैटरीना कैफ ने अपनी फिल्म ”एक था टाइगर”, ”टाइगर ज़िंदा है”, ”फैंटम”, ”धूम 3” में अपने एक्शन से दर्शकों के होश उड़ा दिए थे.

Also Read -   Pakoda Politics: Will it help BJP in Lok Sabha election 2019?

Source: Pinkvilla

1. अक्षय कुमार

खुद एक्शन सीन फिल्माने वाले कलाकारों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार का. अक्षय कुमार ने कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. अक्षय ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है जिनमें रोमांटिक फिल्मों के साथ-साथ एक्शन फिल्में भी शामिल है. अक्षय को एक्शन सीन करते हुए उनके फैंस अक्षय से अपनी आँखें नहीं हटा पाते है. बहुत बार अपनी जान को जोखिम में डालकर अक्षय अपनी फिल्मों में एक्शन सीन करते हैं.

Source: Bollywood Hungama

आपमें से बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”खिलाड़ी 420” में हॉट बलून वाला जो खतरनाक एक्शन सीन था वो अक्षय ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए खुद ही किया था.

 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles