25.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

एक्टिंग में करियर ना बनाकर इन 3 स्टार किड्स ने अलग फ़ील्ड में कमाया खूब नाम और शोहरत

Editorialएक्टिंग में करियर ना बनाकर इन 3 स्टार किड्स ने अलग फ़ील्ड में कमाया खूब नाम और शोहरत

हर माता-पिता की ये इच्छा होती है कि उसके बच्चे उनके ही नक्शे-कदम कदम पर चलकर उनके करियर ऑप्शन को ही चुने. किसी भी माता-पिता की ये इच्छा इसलिए होती है क्योंकि वो पहले से ही उस फ़ील्ड के महारथी होते हैं और इसलिए बच्चों के करियर के रास्ते बहुत ही ज़्यादा आसान हो जाते हैं. हमारी फ़िल्म इंडस्ट्री इससे बिल्कुल भी अलग नहीं हैं. आमतौर पर आपने देखा ही होगा कि बॉलीवुड सितारों के बच्चों का बॉलीवुड खुली बाँहों से स्वागत करता है और इनके लिए फ़िल्मों में काम पाना उतना मुश्किल नहीं होता जितना मुश्किल किसी आम व्यक्ति के लिए होता है, क्योंकि फ़िल्मी सितारों के बच्चे पहले से ही इसका कहीं ना कहीं हिस्सा जरुर होते है. बहुत से स्टार किड्स को लेकर ये माना जाता है कि वो अपने माता-पिता की तरह एक्टिंग में ही नाम और शोहरत हासिल करेंगे और इसके लिए इन स्टार किड्स के माता-पिता बहुत तैयारी भी करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी क़ि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से स्टार किड्स हैं जिन्हें एक्टिंग करना बिल्कुल भी आकर्षक नहीं लगा और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम ना रखकर किसी और फ़ील्ड में नाम और शोहरत कमाई. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक्टिंग में करियर ना बनाकर किसी और फ़ील्ड में बनाया करियर.

3. सुनयना रोशन

फ़िल्म निर्माता राकेश रोशन और अभिनेता रितिक रोशन की बहन सुनयना रोशन ने भी कभी एक्टिंग में कदम रखने के बारे में नहीं सोचा. पिता के दिग्गज फ़िल्म निर्माता होने के बावजूद सुनयना रोशन को एक्टिंग की दुनिया कभी पसंद नहीं आई. जहां सुनयना रोशन के पिता एक्टर रह चुके हैं और अब वो फ़िल्में भी डायरेक्ट करते हैं. आपको बता दें कि सुनयना अपने परिवार के प्रोडक्शन हाउस को संभालती हैं और पर्दें के पीछे रहकर अपने पिता की मदद करती हैं.

Also Read -   बॉलीवुड की इन 3 अभिनेत्रियों को गलत ढंग से साड़ी पहनना पड़ गया महंगा,लोगों के सामने होना पड़ा Oops मोमेंट का शिकार

Source: Amarujala

2. अहाना देओल

बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता धर्मेन्द और उनकी पत्नी हेमा मालिनी की छोटी बेटी अहाना देओल को कभी भी एक्टिंग का शौक़ नहीं था. हालाँकि अहाना देओल अपनी माँ हेमा मालिनी और बहन ईशा देओल के साथ बहुत से विज्ञापनों में जरुर नज़र आई हैं,लेकिन उन्होंने फिर भी एक्टिंग को अपने करियर के रूप में बिल्कुल भी नहीं देखा. अहाना को बचपन से ही अपनी माँ हेमा मालिनी की तरह डांस करने का शौक़ है और इसलिए अहाना देओल ने खुद को एक ओडिसी डांसर के रूप में स्थापित किया हुआ हैं. डासिंग के अलावा अहाना को फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में भी बहुत रुचि है. डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखते हुए अहाना ने साल 2010 में रैबिट होल नाम से खुद का फैशन स्टोर भी ओपन किया है.

Source: News Nation

1. मेघना गुलजार

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी हैं. रेखा ने अपने करियर के पीक पर बॉलीवुड फ़िल्मों के लेखक गुलज़ार से शादी रचाकर फ़िल्मों से किनारा कर लिए था, क्योंकि गुलज़ार नहीं चाहते थे कि राखी फ़िल्मों में कम करें. बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा और लेखक गुलज़ार की बेटी मेघना गुलज़ार हैं. अपनी माँ राखी के बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री होने के बावजूद मेघना ने कभी भी एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा बल्कि एक्टिंग से ज़्यादा अच्छा उन्हें फ़िल्में बनना पसंद था.

Source:

मेघना गुलज़ार की फ़िल्म ”छपाक” को लोगों ने बहुत ज़्यादा पसंद किया था और इस फ़िल्म को देश और विदेश में लोगों का भरपूर प्यार मिला था. आपको बता दें कि मेघना फ़िल्मों को निर्देशन करने के अलावा लेखन भी करती हैं. मेघना ने फिल्म ”जस्ट मैरिड” और ”दस कहानियां” को भी डायरेक्ट किया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles