एक्सीडेंट ने एक झटके में बर्बाद कर दिया था बॉलीवुड के इन 4 दिग्गज सितारों का फिल्मी करियर

0
266

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज बॉलीवुड में वो नाम और शोहरत कमा लिया है जिसको कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकर है जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर बहुत कम समय में बॉलीवुड में अच्छी खासी पहचान कायम की थी. कुछ सितारों की पहचान तो आज भी फिल्मों में कायम है और देश और विदेश में लाखों लोग उनकी एक्टिंग के कायल है. हालांकि कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनकी पहचान को उनके साथ हुए किसी हादसे ने किसी भी काम का नहीं छोड़ा. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही फिल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका करियर उनके साथ हुए हादसे की वजह से पूरी तरह से बर्बाद हो गया.

4. साधना

छठे दशक की सबसे खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में साधना की गिनती सबसे ऊपर की जाती थी. साधना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है,लेकिन साधना अचानक एक सड़क हादसे का शिकार हो गयी थी और इस हादसे की वजह से साधना की आँखों को बहुत नुक्सान हुआ था. साधना के चेहरे में भी बहुत छोटे आई थी जिसकी वजह से उनका चेहरा पूरी तरह से बदल गया था. बहुत साल पहले साधना को एक फिल्म की स्क्रीनिंग पर देखा गया था जहाँ उन्हें कोई भी पहचान नहीं पाया था. साल 2015 में साधना ने अचानक दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

Source: Aaj Tak

3. अनु अग्रवाल

”आशिकी” फिल्म में अपने शानदार अभिनय की वजह से सुर्ख़ियों में आई अभिनेत्री अनु अग्रवाल की गिनती उस दौर में बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाने लगी थी. अनु ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है,लेकिन उनके द्वारा की गयी फिल्मों में अनु के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. जिस दौर में अनु का फिल्म करियर पीक पर था उस दौर में अनु का एक्सीडेंट होने की वजह से अनु का फ़िल्मी करियर ख़त्म हो गया था. बताया जाता है कि साल 1999 में जब अनु घर लौट रही थी तब उनका एक्सीडेंट हो गया था जिसकी वजह से वो कोमा में चली गयी थी. अनु पूरे 30 दिन तक कोमा में रही थी जब वो कोमा से बाहर आई तो वह पहली जैसी स्थिति में नहीं थी. अनु का फिल्मी करियर एक रात में बर्बाद हो गया था.

Source: Patrika News

2. चंद्रचूड़ सिंह

चंद्रचूड़ सिंह की गिनती बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं में की जाती है जिन्होंने बहुत कम समय में ही फिल्मों में अच्छी खासी पहचान बना ली थी. जिस समय चंद्रचूड़ सिंह खुद को बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे थे उस समय चंद्रचूड़ सिंह का एक भयानक एक्सीडेंट हो गया था. साल 2000 में हुए एक गंभीर हादसे ने चंद्रचूड़ सिंह का फ़िल्मी करियर पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था. ”माचिस” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले चंद्रचूड़ सिंह का एक बार कार एक्सीडेंट हुआ था जिसकी वजह से उनके कंधे में गंभीर चोट लगी थी. कंधे पर लगी चोट को ठीक होने में चंद्रचूड़ को 10 साल लग गए थे. जिसकी वजह से उन्हें फिल्मों से दूरी बना ली,लेकिन अब चंद्रचूड़ सिंह ”आर्य” वेब सीरीज में नजर आए थे.

Source: Info You Need 

1. जीनत अमान

अपने समय की खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री जीनत अमान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. जीनत अमान ने बॉलीवुड की बहुत सी यादगार फिल्मों में शानदार अभिनय के जरिये जबरदस्त नाम और शोहरत कमाई है और देश और विदेश में जीनत की एक्टिंग के लाखों दीवाने थे,लेकिन एक बार जीनत अमान के साथ उनके पति ने बहुत मारपीट की थी जिसकी वजह से जीनत को बहुत चोटें आई थी. जीनत को सबसे ज्यादा चोट आँख में लगी थी जिसकी वजह से जीनत का करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया था.

Source: Quora

मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में जीनत ने बताया था कि उनके पति ने उनको बेरहमी से पीटा था और इसी के बाद उन्होंने अपने पति से अलग होने का फैसला लिया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here