बॉलीवुड के ये 4 सितारे हैं बुलेट प्रूफ और बम प्रूफ कारों के मालिक,पहले नम्बर वाली की कार झेल सकती है बम का हमला भी

0
417

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फ़िल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाई है और इसी मेहनत के दम पर इन कलाकारों की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में की जाती है. बॉलीवुड का एक दिग्गज अभिनेता या अभिनेत्री होने के नाते इन कलाकारों को खुद को सुरक्षित रखना बहुत ज़्यादा ज़रूरी होता है. इन फ़िल्मी सितारों का इनके सुरक्षित घरों से बाहर जाने पर हमेशा ख़तरा बना रहते है और बहुत बार तो इन फ़िल्मी सितारों को जान से मारने की धमकियाँ भी मिलती रहती हैं. वैसे तो 24 घंटे इन फ़िल्मी सितारों के साथ बॉडी गार्ड साये की तरह रहते हैं, लेकिन इन्हें अपनी कारों में भी अतिरिक्त सुरक्षा की ज़रूरत पड़ती है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे है जो खुद की जान को बचाने के लिए अपनी कारों को बुलेट-प्रूफ और बम-प्रूफ बनवाते है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बुलेट-प्रूफ और बम-प्रूफ कारों के मालिक है.

3. कंगना रनौत की BMW 7 सीरीज

बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी एक्टिंग से ज्यादा उनके द्वारा दिए गए बयानों की वजह से आए दिन सुर्ख़ियों में रहती हैं. कंगना को उनके द्वारा दिए गए बयानों की वजह से बहुत बार जान से मारने की धमकियाँ भी मिल चुकी हैं. कंगना की जान की परवाह करते हुए भारत सरकार ने कंगना को Y केटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. अभिनेत्री कंगना ने खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपनी BMW 7 सीरीज कार को बुलेट प्रूफ कार बनवाया हुआ है. कंगना की इस कार पर गोली का भी कोई असर नहीं होगा. बता दें कि कंगना की इस कार की कीमत 2.14 करोड़ रुपयों के आसपास बताई जाती है.

Source: News 18

2. आमिर खान की मर्सिडीज S600 गार्ड

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. 90 के दशक में आमिर खान बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम करते थे वो सभी फ़िल्में बड़े पर्दें पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती थी. उस दौर में आमिर ने लगभग बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया हुआ है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ लोगों को पसंद भी बहुत आती थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर खान ने भी अपनी मर्सिडीज बेंज S600 को बम प्रूफ बनवाया हुआ है. उन्होंने ऐसा तब किया जब वो एक लोकप्रिय शो होस्ट किया करते थे जिसका विषय समाज से जुड़ा हुआ था. उस समय आमिर को बहुत बार जान से मारने की धमकी मिली थी. इसके बाद आमिर ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपनी कार को बम प्रूफ बनवाया था.

Source: AmarUjala 

1. शाहरुख खान की बम-प्रूफ मर्सिडीज बेंज S600

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान ने टीवी की दुनिया से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. टीवी से बॉलीवुड तक पहुंचने का सफर शाहरुख के लिए संघर्षों से भरा हुआ था,लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. देश और विदेश में लाखों लोग शाहरुख की एक्टिंग के दीवाने है. बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख को कुछ समय पहले अंडरवर्ड से जान से मारने की धमकी मिली थी जिसके बाद शाहरुख़ ने खुद की सुरक्षा की तरह और ज्यादा ध्यान दिया है. खुद को सुरक्षित रखने के लिए शाहरुख़ को एक ऐसी कार को जरूरत थी जो उन्हें सुरक्षित रख सके और इसके लिए शाहरुख़ ने अपनी मिलियन डॉलर की मर्सिडीज बेंज को बम प्रूफ बनवाया है.

Source: navbharat-times

शाहरुख़ की इस कार को बेहतरीन डिटेलिंग के साथ बनवाया गया है. शाहरुख की ये कार गोलियों के साथ-साथ बम विस्फोट को भी आराम से झेल सकती है. ये भारतीय सड़कों पर चलने वाली सबसे महंगी लग्जरी गाड़ियों में से एक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here