इन 3 बॉलीवुड फिल्मों ने खुद खोल दी थी ग्लैमर इंडस्ट्री की पोल, जिससे लोग अभी तक थे अनजान

0
247

ये कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड या ग्लैमर इंडस्ट्री एक बहुत ही वास्ट इंडस्ट्री हैं. इसकी चकाचौंध देखकर कोई भी इसकी तरफ एक झटके में आकर्षित हो जाता है, लेकिन आपने तो सुना ही होगा कि हर चमकती हुई चीज सोना नहीं होती है. ऐसा ही कुछ ग्लैमर वर्ल्ड के साथ भी होता ही है. आपको दूर से दिखाई देने वाले चमकीली रोशनी महज रात का अँधेरा रहती हैं. जो इस अँधेरे का हिस्सा होगा इसकी असली सच्चाई से वही वाकिफ होगा जो इसकी सच्चाई को अच्छे से जानता होगा. वैसे तो पहले के समय के लोग इसको समझ ही नहीं पाते थे, लेकिन पिछले कुछ सालों में फिल्म इंडस्ट्री ने ही अपनी इस इंडस्ट्री की सच्चाई की पोल खुद खोल दी है. दरअसल बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फ़िल्में बनी हैं जिन्होंने खुद फिल्म इंडस्ट्री की इस काली सच्चाई से लोगों को अवगत करवाया है. इन बॉलीवुड फिल्मों ने ग्लैमर वर्ल्ड की अच्छी और बुरी सारी बातों को पर्दें पर बखूबी दर्शकों के सामने पेश किया है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई को लोगों के सामने रखा.

3. लक बाय चांस

फरहान अख्तर स्टारर फिल्म ”लक बाय चांस” फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई को लोगों के सामने उजागर करने के लिए ही बनाई गई थी. इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे एक नौजवान को अचानक फिल्म में काम करने का ऑफर मिलता है और वो एक रात में फिल्म इंडस्ट्री में रातों-रात सुपरस्टार बन जाता है, लेकिन उसके जीवन में असली स्ट्रगल तो अब शुरू होता है. इसके बाद इस लड़के के सामने फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी सच्चाई आती हैं जिसके बारे में उसको पता ही नहीं था. इस फिल्म में फरहान अख्तर की बहन जोया अख्तर ने प्रोड्यूसर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: idiva

2. हीरोइन

मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म ”हीरोइन” तो आपको अच्छे से याद होगी. ये फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी सच्चाई से हमें अवगत करवाती है जिससे आप अभी तक अनजान होंगे. ”हीरोइन” फिल्म में बॉलीवुड में बेबो के नाम से जाने जाने वाली अभिनेत्री करीना कपूर, अर्जुन रामपाल और रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे. बात की जाए करीना के द्वारा निभाए गए किरदार की तो इस फिल्म में करीना कपूर ने टॉप एक्ट्रेस जिसका नाम माही होता है के किरदार को बेहद शानदार तरीके से निभाया था. करीना फिल्म में एक ऐसी एक्ट्रेस बनी थी जो अपने रिलेशनशिप को लेकर आए दिन सुर्ख़ियों में रहती हैं. वहीँ एक दौर ऐसा भी आता है जब माही का करियर पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है. अपने करियर को डूबने से बचाने के लिए माहीं किसी भी हद तक गिरने के लिए तैयार हो जाती हैं. इसके बाद फिल्म के आखिर में माही फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह से किनारा कर लेती है.

Source: ABP News

1. पेज 3

कोंकणा सेन, तारा शर्मा और संध्या मृदुल स्टारर फिल्म ”पेज-3” में एंटरटेनमेंट और मीडिया जगत की ऐसी सच्चाई से लोगों को रूबरू करवाया गया था जिसके बारे में आपमें से आधे से ज्यादा लोग जानते ही नहीं होंगे. शायद आपको ना पता हो कि इस फिल्म को भी मधुर भंडारकर ने ही निर्देशित किया था. साल 2005 में रिलीज हुई इस फिल्म में सेलिब्रिटी रिपोर्टर माधवी की कहानी को दिखाया गया है जो एक मैगजीन के पेज 3 को कवर करती है, लेकिन मैगजीन में काम करने के दौरान माधवी को ये एहसास होता है कि ये फिल्म इंडस्ट्री जैसी बाहर से दिखाई देती है वैसी असल में बिलकुल भी नहीं हैं.

Source: YouT

इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और दर्शकों ने इस फिल्म की खूब सराहना भी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here