15.1 C
New Delhi
Monday, February 6, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन 3 कलाकारों का फ्लॉप रहा करियर, पहले नंबर वाली तो फिल्मों से किनारा कर बन गई है दिग्गज राइटर

Editorialबॉलीवुड इंडस्ट्री में इन 3 कलाकारों का फ्लॉप रहा करियर, पहले नंबर वाली तो फिल्मों से किनारा कर बन गई है दिग्गज राइटर

फिल्म जगत में ढेर सारी उम्मीदों और सपनों के साथ कलाकार अपना कदम रखते हैं, लेकिन इस फिल्म में रहना और बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की करना उतना आसान बिलकुल भी नहीं है जितना आसान दिखाई देता है. बहुत बार तो बॉलीवुड में किसी कलाकार का करियर चौपट करने में एक फ्लॉप फिल्म ही काफी होती है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार थे जो फिल्मों में तो जरूर नजर आए थे, लेकिन उन्हें कुछ फिल्मों में काम करने के बाद ये अच्छे से समझ आ गया कि एक्टिंग में करियर बनाना उनके लिए सही फैसला नहीं था. आपके मन में भी ये सवाल जरूर आता होगा कि फिल्मों में सफलता ना मिलने पर बॉलीवुड के ये सितारे आखिर क्या काम करते हैं? तो आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका एक्टिंग करियर फ्लॉप रहा, लेकिन आज वो दूसरे प्रोफेशनल में झंडे गाड़ रहे हैं.

3. कुमार गौरव

साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म ”कांटे” से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने वाले अभिनेता कुमार गौरव की पहली ही फिल्म सुपरहिट हो गयी थी. इस फिल्म के सुपरहिट होने से कुमार गौरव की किस्मत चमक गयी थी और उनकी गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाने लगी थी. इस फिल्म में कुमार गौरव की एक्टिंग के साथ-साथ लोगों ने उनके स्टाइल को भी जमकर फॉलो किया था. आपको बता दें कि कुमार गौरव बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. इसके आलावा कुमार गौरव सुनील दत्त के दामाद और संजय दत्त के बहनोई भी है. एक फिल्म हिट होने के बाद कुमार की बाकि सभी फिल्में फ्लॉप होती गयी. जिसके बाद कुमार गौरव ने फिल्मों से किनारा करके मालदीव में टूरिज्म का बिजनेस शुरू किया और आज इस बिजनेस की बदौलत कुमार गौरव करोड़ों की संपत्ति के मालिक है.

Also Read -   Modi Govt Orders Probe on illegalities in 3 Gandhi Family Trusts including Rajiv Gandhi Foundation

Source: Inext News

2. मंदाकिनी

साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ”राम तेरी गंगा मैली हो गई” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी की पहली ही फिल्म सुपरहिट हो गई थी. इस फिल्म में मंदाकिनी की जबरदस्त एक्टिंग ने ये साबित कर दिया था कि मंदाकिनी का बॉलीवुड में सफर बहुत लम्बा होने वाला है. अपने फ़िल्मी करियर के पीक के दौरान मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा, लेकिन मंदाकिनी ने ये कहते हुए इन अफवाहों पर विराम लगा दिया कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दोस्त है. साल 1996 में मंदाकिनी ने अचानक बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. मंदाकिनी ने फिल्मों से किनारा क्यों किया इस बात का पता आज तक नहीं चल पाया है. फ़िल्मी करियर छोड़ने के बाद मंदाकिनी ने मुंबई में तिब्बती योग के ट्रेनिंग का काम करती है और अच्छे खासे पैसे भी कमा रही हैं.

Source: ABP News

1. ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना जैसे बॉलीवुड के दिग्गज सितारों की बेटी ट्विंकल खन्ना को बॉलीवुड में अपना करियर बनाने में सफलता नहीं मिल पाई. ट्विंकल ने साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म ”बरसात” से बॉलीवुड कदम रखा था. अपने फ़िल्मी करियर के दौरान ट्विंकल ने बॉलीवुड को कोई भी सुपरहिट या हिट फिल्म नहीं दी है. ट्विंकल की एक के बाद एक कई फ़िल्में बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रही. साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ”लव के लिए कुछ भी करेगा” के फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. एक्टिंग में फ्लॉप छपने के बाद अब ट्विंकल खन्ना राइटर और इंटीरियर डिजाइनर बन गई हैं.

Also Read -   Which is a better option for voting, EVMs or ballot papers?

Source: Amar Ujala

बात की जाए ट्विंकल की सबसे ज्यादा बिकने वाली नॉवेल की तो ”मिसेज फनीबोन्स ” की बिक्री सबसे ज्यादा हुई है. वहीँ ट्विंकल ‘‘द व्हाइट विंडो” नाम से एक डिजाइनर स्टूडियो भी चला रही हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles