बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के दौरान अभिनेता और अभिनेत्री को आपस में प्यार हो जाना कोई बड़ी बात नहीं हैं. सिल्वर स्क्रीन पर एक दूसरे की बाहों में बाहें डाले प्यार के गीत गुनगुनाने वाले बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो अपने रील लाइफ प्यार को रियल लाइफ में नहीं पा सके हैं. फिल्मों में इन सितारों की लव स्टोरी की बेशक से हैप्पी एंडिंग हुई हो, लेकिन असल ज़िंदगी में उनकी प्रेम कहानी पूरी ना हो सकी और उनके प्यार को किसी की नजर लग गयी. कभी समाज के डर से तो कभी परिवार वालों के राजी ना होने की वजह से इन फ़िल्मी सितारों की प्रेम कहानी अधूरी ही रह गई. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी एवरग्रीन रियल लव स्टोरीज़ नहीं हो सकी पूरी और इस बात का उनको आज भी अफ़सोस होगा.

4. देवानंद-सुरैया

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता देव आनन्द और सुरीली आवाज़ की मल्लिका सुरैया की जोड़ी ऑनस्क्रीन में बेशक से हिट ना हुई हो, लेकिन फिल्म दो सितारे की शूटिंग के समय देव आनन्द सुरैया की खूबसूरती को देखकर इस कदर दीवाने हो गए थे कि उन्हें पहली ही नजर में दिल दे बैठे थे. इन दोनों ही सितारों को नजदीक से जानने वालों का कहना है था कि देव आनन्द ने सुरैया के लिए सगाई की अंगूठी भी बनवाई थी, लेकिन सुरैया के घरवालों को ये रिश्ता बिलकुल भी मंजूर नहीं था. आख़िरकार सुरैया के कट्टरवादी परिवारवालों की वजह से इन दोनों की प्रेम कहने अधूरी रह गयी और इन्हें रियल लाइफ में अपना प्यार नहीं मिल पाया.

Also Read -   What went wrong with BJP in the Gujarat Rajya Sabha Elections?

Source: Timesnowhindi

3. गुरुदत्त-वहीदा रहमान

साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म ”प्यासा” से ऑनस्क्रीन कपल गुरुदत्त और वहीदा रहमान की ऑफ स्क्रीन लव स्टोरी भी बहुत जल्दी शुरू हो गई थी, लेकिन किसी फिल्म के क्लाइमेक्स की तरह उनकी लव स्टोरी का अंत भी बहुत ज्यादा दुखद रहा. गुरुदत्त और वहीदा रहमान ने ”चौदहवीं का चांद”, ”कागज़ के फूल”, ”साहिब बीवी और गुलाम” जैसी बहुत सी हिट फ़िल्में बॉलीवुड को दी है ,लेकिन उनकी लव स्टोरी रील लाइफ तक सीमित रह गई. वहीदा रहमान से रिश्ते की अफवाह की वजह से गुरुदत्त की शादीशुदा ज़िंदगी में दरार पड़ती गई, लेकिन वो फिर भी वहीदा का प्यार नहीं पा सके. कहा तो ये भी जाता है कि प्यार में नाकाम होने की वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली थी.

Source: Jansatta

2. दिलीप कुमार-मधुबाला

बॉलीवुड में ट्रैजेडी किंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता दिलीप कुमार और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला की प्रेम कहानी का भी बहुत ट्रैजिक एंड हुआ था. साल 1951 में रिलीज हुई फिल्म ”तराना” की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार और मधुबाला के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी. दिलीप कुमार मधुबाला को देखकर पहली ही नजर में दिल दे बैठे थे. कहा जाता है कि इन दोनों के बीच प्यार इतना ज्यादा था कि ये दोनों एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंधना चाहते थे, लेकिन मधुबाला के पिता की वजह से इन दोनों प्रेमी युगल को अलग होना पड़ा. इन दोनों को आखिर बार एक साथ सुपरहिट फिल्म ”मुगल-ए-आज़म” में देखा गया था, लेकिन तब तक इन दोनों के प्यार में मिठास बहुत कम हो गयी थी. सलीम-अनारकली के प्यार को पर्दें पर जीवंत बनाने वाले इन दोनों ही सितारों की खुद की प्रेम कहानी ने असल ज़िंदगी में दम तोड़ दिया था.

Also Read -   CHINA HITS NEW LOW : Resorting to Use Pakistan and it's Terrorist Organizations to attack India

Source: Amar Ujala

1. अमिताभ बच्चन-रेखा

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन और एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा की लव स्टोरी किसी से बिलकुल भी छिपी नहीं हैं. अपने ज़माने के सुपरस्टार रहे इन दोनों ही फ़िल्मी सितारों ने बॉलीवुड को बहुत से सुपरहिट और हिट फ़िल्में दी है. 80 के दशक में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ियों में से एक होती थी. ऑन स्क्रीन शुरू हुआ इन दोनों का प्यार ऑफ स्क्रीन भी इस कदर परवान चढ़ने लगा था कि अमिताभ अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को भी दरकिनार करने लगे थे. अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते की खबर बॉलीवुड के गलियारों में आग की तरह फैल रही थी, लेकिन इन दोनों के प्यार का सिलसिला ज्यादा समय तक नहीं चल पाया.

Source: Jansatta

”मुकद्दर का सिकंदर”, ”खून-पसीना”, ”मिस्टर नटवर लाल” और ”सुहाग” जैसी हिट फिल्में देने के बाद इन दोनों ने आखिरी बार ”सिलसिला” फिल्म में एक साथ काम किया था. शायद परिवार और समाज की परवाह ने दोनों को रील के साथ रियल लाइफ में जुदा कर दिया.